मध्य प्रदेश में 120 प्रति लीटर हुआ पेट्रोल

भोपाल : पेट्रोल-डीजल की कीमतों  में बढ़ोतरी का सबसे अधिक खामियाजा मध्य प्रदेश में रहने वालों का भुगतना पड़ा रहा है। ट्रांसपोर्टेशन लागत में बढ़ोतरी के कारण इन जिलों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। बुधवार को छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे अनूपपुर जिले में पेट्रोल की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई।

पेट्रोल 120 तो डीजल 110 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र दोनों की सीमा से लगे बालाघाट जिले में पेट्रोल की कीमत 119.23 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे अनूपपुर के बिजुरी कस्बे में एक पेट्रोल पंप के मालिक ने बताया कि मंगलवार को 36 पैसे की बढ़ोतपी के बाद पेट्रोल कीमत 120.4 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीमत 37 पैसे की वृद्धि के बाद 109.17 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

इस बीच, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पेट्रोल पंप के मालिक ने कहा कि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 36 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 116.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 37 पैसे के वृद्धि के बाद 106.01 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

पेट्रोल पंप मालिकों के अनुसार बॉर्डर जिलों में पेट्रोल-डीजल का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि पड़ोस के महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्य के जिलों में पेट्रोल और डीजल सस्ता है। ऐसे में अधिकतर वाहन मालिक यहां पेट्रोल भरवाने की जगह महाराष्ट्र या छत्तीसगढ़ से फ्यूल डलवाना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें : नई Political party बना रहा हूँ, लेकिन नाम की घोषणा अभी नहीं : अमरिंदर सिंह

Related Articles