12वीं के छात्र ने खुद को गोली मारी, वजह जानकर सिर पकड़ लेंगे

12वीं के छात्र ने सिर्फ इस लिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पिता उसकी स्कूल की फीस के लिए पैसों का इंतजाम नहीं कर पाए थे जिसके बाद उसने देसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली। 

शाहजहांपुर: आपने अक्सर छात्रों के सुसाइड की खबरे तो सुनी होगी लेकिन आज जो घटना हम आपको बताने जा रहे है उसे सुन कर आपको हैरानी होगी। मामला है यूपी के शाहजहाँपुर का जहाँ एक 12वीं के छात्र ने सिर्फ इस लिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पिता उसकी स्कूल की फीस के लिए पैसों का इंतजाम नहीं कर पाए थे जिसके बाद उसने देसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली।

मृत छात्र के पिता ने बताया कि 17 वर्षीय अनूप ने खुद को इसलिए गोली मारी क्योकि उसे स्कूल में यह कह कर अपमानित किया गया था कि अगर उसने फीस जमा नहीं की तो उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। अनूप के पिता का नाम परमेश्वर लाल है वो पेशे से मज़दूर है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा कई दिनों से परेशान था, क्योंकि वह उसके स्कूल की फीस देने के लिए 8,000 रुपए का इंतजाम नहीं कर पा रहा था।

छात्र ने की आत्महत्या
छात्र ने की आत्महत्या

पिता ने बताया पूरा मामला 

अनूप के पिता ने बताया कि की उसके बेटे ने स्कूल की फीस के लिए उससे 8,000 रुपये मांगे थे जिस पर उसने कहा था कि मैं इंतज़ाम कर रहा हूँ लेकिन स्कूल लगातार उस पर फीस जमा करने को लेकर दबाव बना रहा था। मैं गरीब मज़दूर हु मेरे पास बेचने को भी कुछ नहीं था। जिसकी वजह से मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा इस हादसे के लिए मैं खुद को भी माफ़ नहीं कर पाऊंगा।

शाहजहांपुर के निगोही इलाके के एसएचओ मनोहर सिंह ने कहा, “हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उसके पास देसी पिस्तौल कहां से आई थी और उन्होंने कहा कि परिवार ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ कोई लिखित शिकायत नहीं दी है। हमने शव को बायोप्सी के लिए भेज दिया है। एसपी संजय कुमार ने भी बताया कि बच्चे ने आत्महत्या फीस न जमा होने की वजह से की है।

यह भी पढ़े: Rohit, Rahul या Dhawan इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में कौन होगा सलामी बल्लेबाज ?

Related Articles