13 बरस के नाबालिग लड़के को मिली 23 साल की दुल्हन, बैंड बाजे बारात के साथ शादी

हैदराबाद: वैसे तो जब भी शादी तय की जाती है तो अधिकतर दुल्हन की उम्र दुल्हे की उम्र से कम ही रहती है। हालांकि, कुछ शादी के रिश्ते ऐसे भी होते हैं जिसमें लड़की की उम्र लड़के की उम्र से ज्यादा होती है, वह भी ज्यादा से ज्यादा एक दो या तीन, लेकिन एक मां ने अपने 13 साल के नाबालिग लड़के की शादी एक 23 साल की लड़की से कर दी है। यह शादी गांव वालों की मौजूदगी में बैंड बाजे बारात के साथ हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश के कुरनूल के उप्पाराहल गांव में बीते अप्रैल माह में एक 13 साल के लड़के की शादी 23 साल की लड़की से कर दी गई। ये शादी गांव वालों की मौजूदगी में बैंड बाजे बारात के साथ हुई।

बताया जाता है कि यह शादी केवल इसलिए हुई क्योंकि दूल्हे की मां काफी बीमार रहती है और वह अपने शराबी पति से तंग आ गई थी। इसके बाद उसने अपने 13 साल के लड़के की देखभाल के लिए किसी परिपक्व की तलाश की।

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु के पास दूल्हा-दुल्हन दोनों पक्षों के माता-पिता की मुलाक़ात हुई। इस मुलाक़ात के दौरान मां ने अपने नाबालिग बेटे की शादी तय कर दी। जब इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुई तो मामले की जांच के लिए कुछ अधिकारी गांव में गये, लेकिन वहां उनके हाथ सिर्फ निराशा लगी। क्योंकि गांव में दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार वाले मौजूद नहीं थे।

Related Articles