VIDEO: 1372 रोबोट ने एक साथ ठुमके लगाकर बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

लंदन। इटली में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है। यहां 1372 रोबोट ने एक ठुमके लगाए। इस डांस परफॉरमेंस को गिनीज वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया गया। इस रिकॉर्ड् को मोस्ट रोबोट्स डांसिंग सिमल्टैनियशली नाम दिया गया है।

robots-dance

इस रोबोट को तैयार करने वाली टेक्नोलॉजी कंपनी ने बताया कि हम पिछले दो सालो से इन डांसिंग रोबोट्स पर काम कर है और अब जाकर कामयाबी मिली है। इस रोबोट को खासकर एंटरटेन करने के मकसद से बनाया गया है। ये आपको डांस के अलावा गाने सुनाकर भी आपका दिल भी बहला सकता हैं। इसके सॉफ्टवेयर में डांस फॉर्म के कई मोड इंस्टाल किए गए है। जिसको सेट करने पर ये डांस के अलग अलग स्टाइल को फॉलो करने लगता हैं।

रोबोट निर्माता कंपनी ने बताया कि इस डांस रिकॉर्ड में अल्फा 1 एस रोबोट का उपयोग किया गया है। जो कि सिर्फ 40 सेमी लंबा और एक प्लास्टिक कोटिंग के साथ एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बना है। इसे काफी लचीला माना जाता है, जो कई तरह से घूम सकता है।

पिछले साल चीन में इसी तरह की एक प्रतियोगिता हुई थी। जिसमें 1069 रोबोट्स ने एक साथ डांस किया था और रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन इस नए रिकॉर्ड से इसकी संख्या बढ़कर 1372 हो गई है।

loading...
शेयर करें