14 नक्सलियों (Naxalites) ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा में गुमियापाल गांव के दो इनामी नक्सलियों सहित 14 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, बीजापुर जिले में पुलिस ने दस हजार के इनामी नक्सली कोसा सोढ़ी उर्फ सुदरू को गिरफ्तार किया है

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के किरंदुल थाने में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित गुमियापाल गांव के दो इनामी नक्सलियों सहित 14 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि किरंदुल थाने में एक-एक लाख के इनामी नक्सलियों बामन मिडियामी और राजू मिडियामी तथा हिड़मा कोवासी, नंदा मिडियामी, जोगा पंजाम, हुर्रा मिडियामी, सोमडू मुडामी, नंदा माडवी, सोमडू कुंजाम, लखमा मिडियामी, हुर्रा मंडावी, बुधराम मुडामी, चेतना नाट्य मंडली सदस्य देवा पंजाम और भीमा मिडियामी ने कल आत्मसमर्पण किया है।

यह भी पढ़ेन्यूजीलैंड (New Zealand) के कोच ने कहा, ‘नंबर एक टेस्ट टीम बनना विशेष है’

कुल नक्सलियों की गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब तक जिले में 63 इनामी नक्सलियों समेत 240 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। बीजापुर जिले में पुलिस ने दस हजार के इनामी नक्सली कोसा सोढ़ी उर्फ सुदरू को गिरफ्तार किया है जबकि संयुक्त फोर्स ने जिले के इतावर और लेंड्रा के बीच स्थित जंगल में एक नक्सली कैंप ध्वस्त किया गया है।

यह भी पढ़ेIND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 96 रन

Related Articles