कोरोना : उज्जैन (Ujjain)  में 14 मरीज हुए संक्रमित, रिकवरी रेट में हुई बढ़ोत्तरी

मध्यप्रदेश में सामने आए कोरोना के नए मामले, 14 लोग हुए संक्रमित, मृतकों की संख्या 101 के पार

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain)  में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के इन नई संख्या को मिलाकर अब कुल मामले 4882 तक पहुंच चुके हैं। जिसमें से मरीजों की संख्या अब 4549 के पार पहुंच चुकी है। वहीं मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी (Health Minister)  की तरफ से कल रात  एक बुलेटिन जारी किया गया है। इस बुलेटिन में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों में करीब 446 सैंपलों की जांच की जा चुकी है जिसमें से 14 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब मृतकों की संख्या भी 101 के पार पहुंच चुकी है। हालांकि 231 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 106 मरीजों ने कोरोनो जैसी घातक बीमारी को मात दे दी है और ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वहीं  हॉटस्पॉट एरिया उज्जैन में पिछले 6 दिन में करीब 78 नए कोरोना केस सामने आए हैं। जबकि 89 मरीजों की घर वापसी हो चुकी है।

वहीं करोनो से ग्रस्त पीड़ितों को आरडी गार्डी माधव नगर अस्पताल और मक्सी रोड स्थिति पीटीसी में बनाए क्वारैंटीन सेंटर में रखा गया है। शुक्रवार को यहां से करीब 29 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है जिनमें 89 साल के बुजुर्ग भी शामिल है। अब रिकवरी रेट 14 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। तीसरे लॉकडाउन में मरीजों की संख्या में कमी नजर आ रही है और रिकवरी का स्तर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

यह  भी पढ़ें: करण जौहर की बहुचर्चित फिल्म ‘मुंबईकर’ का पोस्टर रिलीज़

यह  भी पढ़ें: History of Today: जानें इतिहास के पन्नों में दर्ज आज की प्रमुख घटनाएं

Related Articles