14 साल की 2.26 मीटर लंबी चीनी Basketball Girl ने किया सबको हैरान, देखें Video

चीन की U15 नेशनल बास्केटबॉल लीग में महिलाओं के फाइनल मैच के दौरान 2.26 मीटर लंबी चीनी लड़की झांग जियू ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है

नई दिल्ली: चीन की U15 नेशनल बास्केटबॉल लीग (China’s U15 National Basketball League) में महिलाओं के फाइनल मैच के दौरान 2.26 मीटर एक लंबी चीनी लड़की  झांग जियू (Zhang jiu) ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। जो कि चीनी ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत की झांग जियू नाम की 14 वर्षीय लंबी लड़की गुरुवार को चीन के ट्विटर जैसी सिना वीबो पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गई है। जब उन्होंने चीन की U15 नेशनल बास्केटबॉल लीग में महिलाओं के फाइनल मैच में कुल 42 अंक हासिल किए, जिससे उसकी टीम को प्रतियोगिता में खिताब जीतने में मदद मिली। हाल ही में मध्य चीन के हुबेई प्रांत के जिंगझोउ में आयोजित किया गया। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन में 25 रिबाउंड कैप्चर करना और छह शॉट ब्लॉक करना शामिल था।

उज्जवल भविष्य की कामना

इंटरनेट पर वायरल वीडियो में झांग भीड़ से बिल्कुल अलग दिखाई दे रही हैं क्योंकि वह स्पष्ट रूप से बाकी खिलाड़ियों की तुलना में बहुत लंबी है। प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने कोर्ट के चारों ओर और घेरा पर फेंकी गई गेंदों को आसानी से रोक लिया। इंटरनेट पर कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह एक और याओ मिंग और महिला बास्केटबॉल की सुपरस्टार बनेगी। झांग बचपन से ही अपने साथियों से लंबी रही है। जब वह कक्षा एक की छात्रा थी तब उसकी लंबाई 1.6 मीटर थी और वह कक्षा छह में 2.11 मीटर लंबी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झांग का जन्म एक बास्केटबॉल परिवार (Basketball Family) में हुआ था। जिसमें उनके पिता और माता दोनों पूर्व पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी थे। उसके पिता की लंबाई 2.13 मीटर है, जबकि उनकी मां जिनका नाम यू यिंग है। जो चीन की राष्ट्रीय महिला बास्केटबॉल टीम की पूर्व सदस्य है और वह 1.98 मीटर लंबी है।

यह भी पढ़ेEkta Kapoor ने पूरे किए इन शोज के 1000 से ज्यादा एपिसोड, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles