दिल्ली में पिछले 24 घंटों में Corona Virus के 1,491 नए केस, ब्लैक फंगस की चपेट में इतने लोग

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,491 नए मामले आए है। संक्रमण से 3,952 रिकवरी हुईं है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,491 नए मामले आए है। संक्रमण से  3,952 रिकवरी हुईं और 130 मौतें हुईं है।

कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14,21,477
संक्रमण के सक्रिय मामले 19,148

पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि Delhi में पॉजिटिविटी रेट 2.1% है। पॉजिटिविटी रेट एक समय 36% था जो अब 2% हो गया है। लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में अब कोरोना के मामले और पॉजिटिविटी रेट दोनों ही कम हैं। दिल्ली में ICU में कुल 6,800 बेड में से 2,900 बेड खाली है।

23 मई को दिल्ली में ब्लैक फंगस (Black Fungus) के 200 से अधिक मामले सामने आए थे, दिल्ली में अभी तक लगभग 600 मामले हैं जिसमें से कुछ दिल्ली से हैं और कुछ लोग बाहर से हैं। 24 और 25 मई को इसके मामले कम आए हैं।

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

दिल्ली (Delhi) के द्वारका में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन (Drive Through Vaccination) की शुरूआत की गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बोला कि दिल्ली में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू हुआ है। इससे लोगों को काफी मदद मिलेगी और आने वाले दिनों में इसी तरह और भी सेंटर खुलने वाले हैं। दिल्ली में वैक्सीन (Vaccine) की कमी हो गई है तो मैं उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार द्वारा हमें जल्द ही वैक्सीन मिलेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़े जा रहे इस युद्द में देश के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाने के लिए हमें राज्यों में बंटकर नहीं बल्कि एकजुट भारत के तौर पर आगे बढ़ना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन यहां (द्वारका) में अंडर प्रिविलेज के लिए फ्री है। विदेशी कंपनी मॉर्डना-फाइजर (Mordana-Pfizer) दोनों ने ही बोला है कि उनकी वैक्सीन बच्चों के लिए सुरक्षित है लेकिन इस वैक्सीन को हमारे देश में इस्तेमाल करने की इजाज़त अभी नहीं मिली है। इसमें अब केंद्र सरकार को देरी नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ेCyclone Yaas: मछुआरों के नावों को भारी नुकसान, जिले में बाढ़ जैसे हालात, देखें Video

Related Articles