सुरक्षाबलों की कड़ी कार्यवाई, कंधार में मार गिराए 15 तालिबानी आतंकवादी

अफगानिस्तान से खबर आ रही है कि यहां के दक्षिणी प्रांत कंधार में सरकारी सुरक्षाबलों ने कड़ी कार्यवाई की है। सुरक्षाबलों ने तालिबानी आतंकवादी पर कई हमले किये है जिसमे कम से कम 15 आतंकवादी को मार गिराया है। जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं।

काबुल: अफगानिस्तान से खबर आ रही है कि यहां के दक्षिणी प्रांत कंधार में सरकारी सुरक्षाबलों ने कड़ी कार्यवाई की है। सुरक्षाबलों ने तालिबानी आतंकवादी पर कई हमले किये है जिसमे कम से कम 15 आतंकवादी को मार गिराया है। जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं। अफगानिस्तान सेना के प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी दी है। सेना के प्रवक्ता ख्वाजा याह्या अलवी ने बताया कि कल तालिबानी आतंकवादियों ने कंधार प्रांत की पंजवई सलावत क्षेत्र और ज़हरी पश्मुल क्षेत्र में सेना की चौकियों पर हमला किया था।

उन्होंने बताया है कि, “तालिबानी आतंकवादियों ने गत रात गिजाब जिले में सुरक्षा बलों की चौकियों पर हमला किया। इसके बाद वायु सेना ने आतंकवादियों के गुप्त ठिकानों को लक्षित करके हमला किया। सेना की जवाबी हवाई हमले में एक तालिबानी सहित 15 आतंकवादी मारे गये तथा 13 अन्य घायल हो गये। इस हमले में दो तालिबानी कमांडर सहित 13 अन्य घायल हुए हैं।” तालिबान की ओर से अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं मिली है।

ये भी पढ़े : राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- काले कानून वापस लेने होंगे

हालांकि अभी तक इस हमले को लेकर तालिबान ने कोई टिप्पणी नहीं की है। गिजाब जिले के सूत्रों के मुताबिक वायु सेना ने सयदन गांव में हवाई हमले किये। सूत्र के अनुसार इस हमले में दो बच्चों तथा एक महिला की मौत हुयी है जबकि उरुजगन के अधिकारियों ने नागरिकों के हताहत होने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

Related Articles

Back to top button