बालू अड्डे में डायरिया से 150 लोग हुए बीमार, नगर निगम में सपाइयों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में जहां पिछले कई महीनों पहले कोरोना ने तबाही मचाई थी वहीं अब बालू अड्डा इलाके में डायरिया ने कहर बरसा रखा है। इलाके में डायरिया से एक बच्चे की मौत हुई है और करीब 150 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया तो इससे समाजवादी पार्टी ने संज्ञान में लिया। डायरिया से अधिक मरीज मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं ने नगर निगम लखनऊ में प्रदर्शन करके नारेबाजी की। वहां हंगामा इतना मच गया कि सपाइयों ने पूर्व मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविदास मल्होत्रा से भी धक्का-मुक्की भी की।

इससे पहले बुधवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, महापौर संयुक्ता भाटिया से लेकर शहर के आला अधिकारी इलाके का जायजा लेने पहुंचे थे। इनके अलावा डब्ल्यूएचओ की टीम ने भी मामले को संज्ञान में लेकर क्षेत्र में हालात को परखा। क्षेत्र से पानी के सात नमूने लेकर राज्य औषधि जनविशलेषक प्रयोगशाला भेजे गए जबकि मामले की डीएम अभिषेक प्रकाश ने मामले की जांच के लिए एडीएम पूर्वी केपी सिंह की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है।

बालू अड्डा इलाके में डायरिया के मरीज मिलने बढ़ते जा रहे है। वहीं युवराज, निशा, धर्मेंद्र, परी, पिंकी, विजय और रिंकी समेत 11 मरीजों को बुधवार को सिविल अस्पताल भर्ती कराया गया। इसमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। बालू अड्डा पीएचसी में सुबह से ही मरीजों के आने का सिलसिला जारी रहा। उल्टी-दस्त बंद न होने की वजह से माही, रिंकी को भर्ती कर इलाज किया जा रहा था।

 

Related Articles