अफगान महल में रह रहे 150 तालिबान लड़ाके, पूल, जिम का ले रहे आनंद

काबुल: एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक द्वारा बीते 9 सितंबर को जारी की गई एक नई डॉक्यूमेंट्री में तालिबान लड़ाकों को अफगानिस्तान में एक विशाल महल के चारों ओर दिखाया गया है, जिसमें अब नए शासन के सैनिकों के स्कोर हैं। तालिबान पुरुष हवेली का दौरा करते हैं, इसकी सुविधाओं को दिखाते हुए जिसमें एक इनडोर स्विमिंग पूल, व्यायामशाला, स्पा, सौना, स्टीम रूम और गेमिंग क्षेत्र शामिल हैं।

वृत्तचित्र के अनुसार, 150 से अधिक तालिबान लड़ाके आधिकारिक तौर पर महल में रह रहे हैं, जिसमें ईर्ष्यापूर्ण विलासिता है। जवाद अबुजार नाम के एक तालिबानी लड़ाके ने वीडियो में परित्यक्त लक्जरी हवेली के आसपास दिखाया। वह अलग-अलग कमरों और सुविधाओं के आसपास दिखाता है और स्वीकार करता है कि उसने ऐसा घर पहले कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा, “हालांकि मैं शहर में रहता हूं, लेकिन इस तरह की जगह पहली बार देख रहा हूं। हमने अपना सारा जीवन पहाड़ों और रेगिस्तानों में बिताया है।”

लोगो का खून बहाकर बनाया महंगा आवास

लड़ाकू ने यह कहना जारी रखा कि अफगान राजनेताओं, अमीर और शक्तिशाली लोगों ने “लोगों का खून बहाकर” अपने लिए ऐसे लक्जरी आवास बनाए हैं। वीडियो में तालिबान लड़ाकों को एक पूल टेबल के पास भी देखा जा सकता है, जो हथियारों से लैस होकर भोजन करते और प्रार्थना करते हैं।

शक्तिशाली अफगान सरदारों में से एक है

संपत्ति कथित तौर पर जनरल अब्दुल रशीद दोस्तम की है, जो अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति और अमेरिका द्वारा समर्थित सबसे शक्तिशाली अफगान सरदारों में से एक है, जो सोवियत दिनों से सक्रिय है। तालिबान शासन के कट्टर विरोधियों में से एक दोस्तम अगस्त की शुरुआत में देश छोड़कर उज्बेकिस्तान भाग गया था। सरदार ने कथित तौर पर तालिबान को संकेत दिया है कि वह उनके साथ बातचीत करने में रुचि रखता है।

Related Articles