155 जवानों ने की भारतीय सेना में एंट्री, मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

0

देहरादून। कड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद प्रशिक्षण को पूरा करते हुए यहां 155 जांबाज जवानों ने भारतीय सेना में एंट्री ली। इस दौरान सेना में शामिल होने वाले इन जवानों को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सम्मानित किया और बेहतर भविष्य के लिए बधाई दी। साथ ही उन्होंने जवानों से सेना की गरिमा को बनाए रखने का आह्वान किया व देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने का संदेश दिया।

पीएम मोदी देहरादून में मनाएंगे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, स्वागत सत्कार की…

भारतीय सेना में एंट्री

इस दौरान कर्नल नीरज सूद, शौर्य चक्र कार्यवाहक उपकमांडेंट केआरसी व टीबीसी प्रशिक्षण बटालियन ले। कर्नल नक्षत्र भंडारी, समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

खबरों के मुताबिक़ बहादुरगढ़ के द्वार से कदमताल कर विभिन्न राज्यों के 155 जांबाज भारतीय सेना का अभिन्न अंग बने। सोमवार को  कुमाऊं रेजिमेंट केंद्र के मुख्यालय का सोमनाथ मैदान इस एतिहासिक पल का गवाह बना।

उत्तराखंड की बेटी ने चीन के मुंह से छीन लिया ये…

मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कर्नल ऑफ द कुमाऊं लेफ्टिनेंट जनरल वीएस शेरावत व कमांडेंट केआरसी ब्रिगेडियर जीएस राठौर ने परेड की सलामी ली।

इस दौरान सीएम ने शिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट्स को पदक लगाकर सम्मानित किया। वहीं ऑल ओवर बेस्ट रिक्रूट रमेश कुमार, शारारिक प्रशिक्षण में अतुल कुमार जोशी, ड्रिल में विशाल सिंह को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि के सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपने त्याग व साहस के बल पर देश तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि उनके पिता भी सैनिक थे। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध में भूमिका निभाई थी। इसी कारण वह भी सेना के गौरवशाली परंपरा से वाकिफ हैं।

loading...
शेयर करें