16 साल की शेफाली ने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज को जड़ा ‘छक्का’, शॉट देखकर आई सचिन की याद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही ट्राई सीरीज में मेजबान का हराकर दूसरी जीत हासिल की है। टीम इंडिया के लिए 16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने 49 रन की तूफानी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया से मिले 174 रन के लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। इस पारी के दौरान शेफाली ने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज मेगन स्कट को जोरदार छक्का जड़ सबको हैरान कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत को दूसरी जीत हासिल हुई। जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया ने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 174 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर 7 विकेट की शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने एशलेह गार्डनर की आतिशी 93 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया।

शेफाली ने दिलाई सचिन तेंदुलकर की याद 

16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज 49 रन की पारी खेली। महज 28 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के लगाते हुए इस बल्लेबाज ने यह तूफानी पारी खेली। शेफाली ने पारी के दौरान जो एक छक्का लगाया वो लाजवाब था। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शुरुआती दिनों की याद दिलाई। दुनिया की नंबर एक तेज गेंदबाज मेगन स्कट को आगे बढ़कर सामने की तरफ जोरदार छक्का जमाया।

टी20 की धमाकेदार बल्लेबाज मंधाना ने 48 गेंद पर 55 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। 18.3 ओवर में 164 रन के स्कोर तक टीम को पहुंचाने के बाद वो आउट हुई। जब मंधाना का विकेट गिरा तो भारत को जीत के लिए महज 10 रन की जरूरत थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर टीम को 19.4 ओवर में जीत दिला दी।

Related Articles