सोशल मीडिया से भी लीजिए जल महोत्‍सव का मजा

0

भोपाल। सोशल मीडिया का महत्‍व इन दिनों आम लोग ही नहीं, सरकार और सरकारी विभाग भी खूब कर रहे हैं। इसके बेहतर फायदे सामने आ रहे हैं।मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में नर्मदा सागर बांध के नजदीक बनाए गए हनुवंतिया टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में जल महोत्सव के प्रचार-प्रसार के लिए राज्य पर्यटन विकास निगम सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है।

जल महोत्सव

यही कारण है कि सोशल मीडिया पर जल महोत्सव छाया हुआ है। राज्य पर्यटन विकास निगम के मुताबिक, हनुवंतिया जल महोत्सव के लिए फेसबुक पेज, टिवटर, यूट्यूब, गूगल प्लस, इंस्टाग्राम तथा पिंटरेस्ट पर भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। साइटों पर पर प्रतिदिन नवीन जानकारी अपलोड एवं अपडेट की जा रही है।

जल महोत्सव

जल महोत्सव एक महीने तक

निगम के मुताबिक, पर्यटक एवं सोशल मीडिया से जुड़े लोग फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, गूगल प्लस तथा इंस्टाग्राम पर ‘जल-महोत्सव’ की अद्यतन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि द्वितीय जल-महोत्सव हनुवंतिया को सोशल मीडिया के जरिए दो लाख 85 हजार से अधिक लोगों से हिट्स मिले हैं। इनमें सर्वाधिक एक लाख 86 हजार ट्विटर पर ट्विट इंप्रेशंस, फेसबुक पर 46 हजार 850 पोस्ट रीच, गूगल प्लस पर आठ हजार 964 व्यूज तथा इंस्टाग्राम पर 11 हजार 262 लाइक्स मिले हैं। हनुवंतिया टापू पर एक माह तक चलने वाले इस महोत्सव में विविध रोमांचक और साहसिक गतिविधियां की जा रही हैं। पर्यटकों के लिए निमाड़ एवं मालवा अंचल में प्रचलित आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

loading...
शेयर करें