अभी-अभी : म्यांमार में कब्र से हिंदुओं के 17 शव और मिले – सबूत भी आया सामने, आप खुद देखिए

0

नई दिल्ली। म्यांमार की सेना ने रविवार को दावा किया था कि प्रभावित रखायन प्रांत में 28 हिंदुओं की सामूहिक कब्र मिली है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सेना ने इसके लिए मुस्लिम रोहिंग्या आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था। जिसके बाद अब एक और होश उड़ाने वाला मामला सामने आया है। म्यंमार सरकार के प्रवक्ता ज़ॉ ते ने कहा है कि सोमवार को हिंदुओं के 17 शव और मिले हैं।

म्यंमार सरकार के प्रवक्ता ने ट्विटर पर जारी की तस्वीर

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार ज़ॉ ते ने ट्विटर पर शवों की तस्वीरें भी जारी की हैं। म्यांमार सेना का कहना है कि इनकी हत्या रोहिंग्या चरमपंथियों ने की है। इससे पहले म्यंमार की सेना ने बताया था कि यहां रहने वाले हजारों हिंदू पहले ही इन गांवों को छोड़कर पलायन कर चुके हैं। उसके बाद जहां उन लोगों ने जहां रहना शुरू किया वहां रोहिंग्या आतंकवादियों द्वारा इन्हें निशाना बनाया जा रहा है। जिसके बाद अब म्यंमार सरकार ने 17 और शव मिलने की बात कही है।

अराकन रोहिंग्या सेलवेशन आर्मी (एआरएसए) समूह ने पुलिस चौकियों पर हमले किये थे

सोमवार को सेना प्रमुख की वेबसाइट पर पोस्ट किये हुए बयान में कहा गया था कि, ‘रखायन राज्य में सुरक्षा कर्मियों को 28 हिंदुओं के शव मिले हैं जिनका एआरएसए अतिवादी बंगाली आतंकवादियों द्वारा इनकी हत्या की गई है।’ इसके अलावा अराकन रोहिंग्या सेलवेशन आर्मी (एआरएसए) समूह ने पुलिस चौकियों पर हमले किये। रोहिंग्या के इन हमलों में कई निर्दोषों की मौत हुई है, जिसके बाद सेना ने इतना बड़ा अभियान चलाया और संयुक्त राष्ट्र का मानना है मुस्लिम अल्पसंख्यकों का जातीय सफाया हुआ।

loading...
शेयर करें