ऑस्ट्रिया में 17 हजार लोगों ने सरकार के खिलाफ किया विरोधी प्रदर्शन

वियना: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में करीब 17 हजार लोगों ने सड़कों पर आकर सरकार के विरोध प्रदर्शन किया है. इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस ने शनिवार को दी.

पुलिस के मुताबिक़ इस विरोध प्रदर्शन में 10 हजार लोगों के शामिल होने की आशंका थी मगर 17 हजार लोगों ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. यह विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में किया गया है जब सत्तारुद पार्टी ने अपनी कार्यकाल का एक वर्ष पूरा कर लिया है.

ऑस्ट्रिया

इस गठबंधन में कनजर्वेटिव ऑस्ट्रियन पीपुल्स पार्टी (ओवीपी) और दक्षिणपंथी फ्रीडम पार्टी ऑफ ऑस्ट्रिया शामिल है.
प्रदर्शनकारियों ने प्रमुख रूप से सरकार की प्रवासी नीति को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया. प्रदर्शनकारियों ने इसके अलावा कार्य दिवस को कम करने और कठोर उपायों को रद्द करने की मांग की. विरोध प्रदर्शन के कारण कई सड़के बंद रही जिससे सार्वजनिक परिवहन भी प्रभावित हुआ. विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है.

गौरतलब है कि 2015 से ही यूरोपीय देश प्रवासी संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका के देशों में गरीबी और गृह युद्ध की स्थिति के कारण हजारों की संख्या में शरणार्थी यूरोपीय देशों में आ रहे हैं. ऑस्ट्रिया उन यूरोपीय देशों में से एक है जो प्रवासियों के प्रवाह को कम करने के इच्छुक है.

Related Articles