अफगानिस्तान में 175 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, 26 अन्य घायल

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. निदेशालय के बयान के अनुसार अफगानिस्तान वायु सेना ने कल देर रात आतंकवादियों के एक समूह पर उस समय हवाई हमला किया

काबुल: अफगानिस्तान में कंधार प्रांत में रविवार देर रात सुरक्षा बलों के हवाई हमलों में कई शीर्ष कमांडरों सहित 175 तालिबानी आतंकवादी मारे गए तथा 26 अन्य घायल हो गये. सुरक्षा बलों ने यह हमला कर तालिबान समूह को गंभीर झटका दिया है.

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. निदेशालय के बयान के अनुसार अफगानिस्तान वायु सेना ने कल देर रात आतंकवादियों के एक समूह पर उस समय हवाई हमला किया जब वे हेलमंद प्रांत से कंधार के झारी और पंजवई जिलों की ओर जा रहे थे. सूत्रों ने कहा, “वायु सेना ने कंधार के अर्गन्दाब जिले में आतंकवादियों के एक समूह को निशाना बना जिसमें 175 आतंकवादी मारे गए और 26 अन्य घायल हो गए. इस दौरान भारी मात्रा में आतंकवादियों के हथियारों को भी नष्ट कर दिया गया.”

सूत्रों के मुताबिक इन हमलों के दौरान तालिबान के कम से कम सात कमांडर भी मारे गये. तालिबान समूह के प्रवक्ता कारी यूसफ अहमदी ने इन रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि उसके कुछ सदस्य ही मारे गये हैं.

यह भी पढ़े: बीजपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से झामुमो की तीन मुद्दों पर दी लिखित शिकायत

Related Articles

Back to top button