18 को राष्‍ट्रपति और 22 जनवरी को पीएम रहेंगे यूपी में

MUKHERJI
लखनऊ। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री यूपी का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति 18 जनवरी को गौतमबुद्धनगर आएंगे जबकि प्रधानमंत्री 22 जनवरी को लखनऊ और वाराणसी में रहेंगे। दोनों के आने को लेकर शासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को दिव्याशां को लैपटाप और स्मार्ट फोन आदि देने के एक कार्यक्रम में वाराणसी जाएंगे और उसी दिन राजधानी में विवि के दीक्षान्त समारोह मेें भी हिस्सा लेंगे। इन दोनों के कार्यक्रमोें को देखते हुए शासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

12-29-narendra-modi

राज्य के आईजी कानून व्यवस्था ए.सतीश गणेश ने यहां बताया कि शनिवार को इन दौरों के मददेनजर जरूरी पुलिस बल के बारे में केन्द्र सरकार को बताया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को अम्बेडकर विवि और शकुन्तला मिश्रा विवि में दीक्षान्त समारोह हैं। अभी प्रधानमंत्री किस विवि में आएंगे अधिकारियों ने यह साफ नहीं किया है।

इधर सरकार ने इन दौरों को ध्यान में रखकर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करनी शुरू कर दी है। एडीजी कानून व्यवस्था ने शनिवार की शाम को पूरे प्रदेश में वाहन चेकिंग कर तीन सवारी चलने वाले युवाओं को चेक करने और शापिंग मॉल, भीड़ भाड़ वाले स्थानों की चेकिंग के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button