ज्वैलरी शॉप में 18 लाख की चोरी, जेवर से भरी अलमारी रिक्शे पर उठा ले गए चोर

कानपुर: कानपुर स्थित बिधनू के न्यू आजाद नगर सतबरी रोड स्थित ज्वैलरी शॉप से चोरों ने जेवर और नकदी सहित 18 लाख का माल पार कर दिया। पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और पास में लगे सीसीटीवी कैमरे भी जांचे। ज्वैलरी शॉप के पास एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर एक ठेले पर तिजोरी को लादकर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की है।

लाल बंगला निवासी राजेश कुमार वर्मा की बिधनू के न्यू आजाद नगर सतबरी रोड पर जय मां काली ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। उनके मुताबिक सुबह करीब सवा चार बजे चौकीदार ने फोन कर दुकान में चोरी होने की जानकारी दी। दुकान पर पहुंचने पर पता चला कि चोर जेवर और नकदी रखी अलमारी ही उठा ले गए हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी की जांच की तो चोर साफ दिखाई पड़े। सर्राफ के मुताबिक 12:42 बजे कार से करीब पांच लोग पहुंचे थे। उन्होंने पहले बगल के खाली मकान का ताला तोड़कर अंदर से रिक्शा निकाला। उसके बाद चोर ज्वेलर्स शाप के शटर के ताले तोड़कर अंदर रखी अलमारी और अन्य माल रिक्शे में लादकर सुबह करीब चार बजे गए हैं।

सर्राफ की दुकान में हुई चोरी की वारदात से आक्रोशित उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा ने कहा बीते वर्ष भी इसी क्षेत्र में ज्वेलर्स की दुकान में चोरी हुई थी। पुलिस अब तक उसका खुलासा नहीं कर सकी और आज फिर घटना हो गई। अगर 48 घंटे में पुलिस खुलासा नहीं कर सकी तो वो व्यापारियों के साथ प्रदर्शन करेंगे और डीजीपी से मिलकर शहर की पुलिस की शिकायत करेंगे।

Related Articles