रूस में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से 18 लोगों की मौत

0

रूस। रूस के पूर्वी सर्बिया क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त में 18 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रूसी आपातकाल मंत्रालय ने बताया कि एमआई-8 हेलीकॉप्टर सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर इगारका शहर से 180 किलोमीटर दूर क्रास्नोयास्र्क क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

“एमआई-8 में 15 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे। हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले 2 किलोमीटर तक उड़ा। हादसे में कोई भी नहीं बचा।”

रूसी फेडरल एयर ट्रांसपोर्ट एजेंसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, “प्रारंभिक आंकड़े के अनुसार, हेलीकॉप्टर किसी अन्य हेलीकॉप्टर के एक्सटर्नल कार्गो सस्पेंशन से टकरा गया, जिसके बाद यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें आग लग गई।”बयान के अनुसार, कार्गो हेलीकॉप्टर के चालक दल ने एक्सटर्नल सस्पेंशन को गिरा दिया। यह हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतर गया।

कानून प्रवर्तकों ने कहा कि चालक दल की गलती, कल-पुजरें की खराबी समेत अन्य संभावित कारणों पर विचार किया जा रहा है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कार्य बल का गठन किया गया है। जांच एजेंसी को घटनास्थल पर भेजा गया है। हेलीकॉप्टर के दोनों ब्लैक बॉक्स को बरामद कर लिया गया है। रिकार्डर भी अच्छी स्थिति में मिला है।

loading...
शेयर करें