दिल्ली में 18+ का Vaccination बंद, Arvind kejriwal ने केंद्र सरकार से कहीं ये बात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में आज से युवाओं का वैक्सीनेशन बंद हो गया है। केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए जितनी वैक्सीन भेजी थीं वो खत्म हो गई हैं

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस (COVID-19) की रफ्तार काफी कम हो गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर घटकर 3.5% रह गई है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि कोरोना का खतरा टल गया है।

युवाओं का वैक्सीनेशन बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आज से युवाओं का वैक्सीनेशन बंद हो गया है। केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए जितनी वैक्सीन भेजी थीं वो खत्म हो गई हैं। कुछ वैक्सीन की डोज बची हैं वो कुछ सेंटर में दी जा रही हैं, वो भी शाम तक खत्म हो जाएंगी। कल से युवाओं के वैक्सीनेशन के सभी सेंटर बंद हो जाएंगे।

दिल्ली को हर महीने 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है, इसके मुकाबले मई में हमें केवल 16 लाख वैक्सीन मिली और जून के लिए केंद्र ने दिल्ली का कोटा और कम कर दिया है। जून में हमें केवल 8 लाख वैक्सीन दी जाएगी। केजरीवाल नेे केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि, कोरोना के ख़िलाफ वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है, केंद्र सरकार से अपील है कि दिल्ली को वैक्सीन उपलब्ध कराएं।

देश में बेहद मुश्किल हालात

अरविंद केजरीवाल ने बोला कि आज वैक्सीन की कमी की वजह से देश में बेहद मुश्किल हालात हो गए हैं। अगर देश में किसी परिवार के सामने ये धर्मसंकट खड़ा हो जाए कि वो खुद वैक्सीन ले या अपने परिवार के युवाओं के लिए छोड़ दें तो इससे ज्यादा दुखद कुछ नहीं हो सकता।

देश में Vaccination के आंकड़े

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 14,58,895 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन (Vaccination) का आंकड़ा 19,33,72,819 हुआ। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ICMR के मुताबिक, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 20,66,285 सैंपल टेस्ट किए गए है। इसके साथ ही कल तक कुल 32,64,84,155 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ेCyclone Yaas: चक्रवाती तूफान Yaas का खतरा, ओडिशा में हाई अलर्ट, जानें पूरी रिपोर्ट

Related Articles