ओमिक्रोन’ के बीच UP के इस जिले पहुंचे विदेश से आए 188 नए यात्री

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन अलर्ट है

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत कई देशों की चिंता बढ़ गई है. वहीं मेरठ में ओमिक्रोन के संक्रमण को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट है. सोमवार को जिले में 188 नए यात्रियों के पहुंचने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक तीन से 13 दिसंबर तक कुल 1236 यात्री विदेश से लौट चुके हैं. 650 की जांच की जा चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी से सावधानी बरत रहा है.

विदेश से आने-जाने वालों की निगरानी

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि करीब 50 प्रतिशत यात्रियों की सैंपलिंग की जा चुकी है. हालांकि विदेशी यात्रियों समेत टारगेटेड सैंपलिंग के तहत लिए गए दस हजार सैंपलों में कोई संक्रमित नहीं मिला है. 15 दिसंबर से दोबारा फोकस्ड सैंपलिंग होगी. विदेश से आने वालों की लगातार निगरानी की जा रही है.

मास्क पहनने की अपील

जिला प्रशासन की टीम रोजाना फोन पर अपडेट ले रही है. सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना से बचाव की जरूरत है. लोगों को मास्क पहनने, सफाई रखने एवं शारीरिक दूरी बनाकर रखना होगा. हालांकि जिले में ओमिक्रोन का कोई केस नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें- ‘खलनायक’ बना UP पुलिस का नायक, जानें कैसे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles