वंदे भारत मिशन के तहत वुहान पहुंचा एयर इंडिया का विमान, कोरोना संक्रमित मिले 19 भारतीय

कोरोना वायरस महामारी के बाद वंदे भारत मिशन के तहत वुहान के लिए उड़ान भरने वाले  एयर इंडिया के  विमान में 19 भारतीय कोरोना संक्रमित मिले हैं।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के बाद वंदे भारत मिशन के तहत  वुहान के लिए उड़ान भरने वाले  एयर इंडिया के  विमान में 19 भारतीय कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसकी जानकारी एयर इंडिया ने ट्वीट कर साझा की है।

दरअसल कोरोना वायरस की महामारी के बाद आठ महीने बाद पहली बार एयर इंडिया के विमान ने टीन के वुहान शहर के लिए उड़ान भरी थी। नई दिल्ली से वंदे भारत मिशन के तहत रवाना होने वाला यह विमान सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा, जिसके बाद विमान में 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

एयर इंडिया के आधिकारिक ट्वीट करते हुए एक बयान जारी कर बताया, ‘वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की एक उड़ान यात्रियों को लेकर 30 अक्तूबर को चीन के वुहान एयरपोर्ट पर पहुंची। एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के दौरान 19 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि, भारत से सभी यात्री कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट लेकर विमान में सवार हुए थे। अब भविष्य की उड़ानों में देरी हो सकती है।’

गौरतलब है कि इयर इंडिया के इस विमान में करीब 227 लोग सवार थे। जिसमें 19 लोग कोरोना पॉसीटिव पाए गए हैं। वहीं विमान में ही लगभग 39 लोगों के कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हालांकि इन यात्रियों को कोरोना अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है, वहीं बाकी यात्रियों को 14 दिनों के क्वारंटीन के लिए राजधानी के ही एक होटल में पूरी एहतियात के साथ ठहराया गया है।

Related Articles

Back to top button