199 उम्मीदवार स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव में आजमायेंगे किस्मत

आगरा मंडल में अब स्नातक के 22 उम्मीदवार मैदान में है वहीं इलाहाबाद-झांसी मंडल में 16,लखनऊ में 24,मेरठ में 30,वाराणसी में 22 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक दिसंबर को होने वाले विधान परिषद के स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में कुल 199 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमायेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को नामांकन वापस लेने की तारीख में 11 ने नाम वापस लिया जबकि पांच के पर्चे खारिज हो गये।

आगरा मंडल में अब स्नातक के 22 उम्मीदवार मैदान में है वहीं इलाहाबाद-झांसी मंडल में 16,लखनऊ में 24,मेरठ में 30,वाराणसी में 22 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है वहीं शिक्षक में आगरा में 16, बरेली-मुरादाबाद में 15,गोरखपुर-फैजाबाद में 16, लखनऊ में 11,मेरठ में 15 और वाराणसी मंडल में 12 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है।

यह भी पढ़ें- भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर साधा निशाना

हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा,कांग्रेस,सपा और बसपा के बीच है। एक दिसम्बर को वोट डाले जायेंगे जबकि तीन दिसम्बर को मतगणना का काम होगा और उसी दिन सब परिणाम आने की संभावना है।

इस बार विधान परिषद का चुनाव काफी रोमांचक होने की उम्मीद है अधिकतर उम्मीदवार काफी दमखम वाले हैऐसे में जीत और हार का आंकलन अभी से कर पाना सबके लिए काफी चुनौती भरा हैअब ये तो चुनाव होने के बाद ही तय होगा की किसे जीत की सवारी करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें- चार आईपीएस का हुआ तबदला, हटाए गए लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय

Related Articles

Back to top button