पुणे में मिनी ट्रक की चपेट में आने से 2 भक्तों की मौत, 24 घायल

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे जिले में कामशेत के पास कान्हे गांव में शनिवार तड़के एक मिनी ट्रक के ट्रैक्टर से टकरा जाने से भगवान विट्ठल के 2 भक्तों की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

शनिवार शुबहा हुआ हादसा

वडगांव मावल पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक विलास भोसले ने कहा, “दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और 24 घायल हो गए। दो मृतक महिलाएं हैं और पूरा समूह खालापुर से अलंदी की ओर चल रहा था।”

पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान खालापुर के उंब्रे गांव निवासी सविता वाल्कू येरम (58) और रायगढ़ जिले में स्थित कर्जत के भुटीवली निवासी जयश्री आत्माराम पवार (58) के रूप में हुई है. घायलों को आसपास के कई निजी और सरकारी अस्पतालों में ले जाया गया है।

यह घटना मावल तहसील में सुबह करीब 6 बजे हुई जब तीर्थयात्री पुणे शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित एक मंदिर शहर अलंदी जा रहे थे, जब मिनी पिकअप ट्रक वारकरियों के सामान ले जा रहे ट्रैक्टर से जा टकराया। .

भोसले के मुताबिक, वारकरी रायगढ़ जिले से पैदल आ रहे थे. उन्होंने कहा, “जब वे पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर सात फाटा पहुंचे, तो एक मिनी ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे 15 लोग घायल हो गए।”

भोसले ने कहा कि पुलिस ने वाहन के चालक को हिरासत में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। वारकरी राज्य के सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर में वार्षिक ‘वारी’ (तीर्थयात्रा) लेते हैं, जो अपने भगवान विट्ठल मंदिर के लिए प्रसिद्ध है। वार्षिक तीर्थयात्रा, जो आम तौर पर जून में शुरू होती है, आषाढ़ी एकादशी के दिन समाप्त होती है, जो आमतौर पर जुलाई के महीने में आती है।

यह भी पढ़ें: “नए संस्करण से प्रभावित देशों से उड़ानें रोकें”: केंद्र पर केजरीवाल

Related Articles