दिल्ली एयरपोर्ट पर मादक पदार्थ के साथ 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। दिल्ली (Delhi) के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर रविवार को कथित रूप से 68 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन की तस्करी करने का प्रयास कर रहे युगांडा के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

9 किलोग्राम मादक पदार्थ हुआ जप्त

सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक देश में किसी भी हवाई अड्डे पर हेरोइन/ मादक पदार्थ का पता लगाने के सबसे बड़े मामलों में से यह एक है। बयान में बताया गया कि दोहा के रास्ते एंटीबेबे से आ रहे युगांडा के दो लोगों पर शक होने पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर उन्हें रोक लिया। विभाग के आला अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों यात्रियों के सामान की तलाशी करने पर 51 पैकेट मिले जिनमें करीब 9.8 किलोग्राम पाउडर था और जिसके मादक पदार्थ होने की आशंका थी।

बता दें कि जब बैग की जांच की गयी तो उसके सामान के साथ मादक पदार्थ हेरोइन भी मिली जिसे जप्त कर लिया गया। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की उम्र लगभग 30-40 साल के बीच है और हेरोइन से भरा बैग युगांडा में उनकी बहन ने दिया था। इस बैग में मादक पदार्थ छिपाने के लिए अलग-अलग खांचे बने हुए थे।

यह भी पढ़ें: लॉन्‍ग टाइम गर्लफ्रेंड से वरुण धवन ने लिए सात फेरे, सभी रस्मे हुई पूरी

Related Articles