अफगानिस्तान में सिलसिलेवार धमाकों में 2 की मौत, 21 घायल

काबुल: अफगानिस्तान में चार अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए, कई स्रोतों ने पुष्टि की है। समाचार एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद शहर में शनिवार को पुलिस जिला (PD) 6 और PD 4 में सड़कों पर यात्रा कर रहे तालिबान के वाहनों को निशाना बनाकर किए गए तीन विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए।

सूत्रों ने स्थानीय संवाददाताओं से कहा, “पीड़ितों और घायलों को सुबह विस्फोटों के बाद जलालाबाद शहर के क्षेत्रीय प्रांतीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।” उन्होंने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर तालिबान के सदस्य थे। नंगरहार में तालिबान अधिकारियों ने अभी तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है, जबकि अनौपचारिक सूत्रों ने कहा कि विस्फोट चिपचिपे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के कारण हुए। अभी तक किसी भी समूह ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय टीवी चैनल टोलो न्यूज ने बताया इससे पहले शनिवार को काबुल के PD 13 में एक अस्पष्ट लक्ष्य के साथ एक विस्फोट में दो नागरिक घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: राहुल ने रिकॉर्ड COVID-19 टीकाकरण को लेकर सरकार पर किया कटाक्ष

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles