कूचबिहार सीमा के पास BSF की गोलीबारी में 2 संदिग्ध पशु तस्कर ढेर

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में सीमा क्षेत्र के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने 2 संदिग्ध बांग्लादेशी तस्करों को मार गिराया। BSF कर्मियों ने पुरुषों को देखा, जबकि बांग्लादेश की ओर से बदमाश भारतीय क्षेत्र में घुस गए और तात्कालिक बांस कैंटिलीवर स्थापित करके मवेशियों के सिर की तस्करी करने की कोशिश की।

घटना शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे कूचबिहार जिले के सीताई में हुई। सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी, लेकिन बदमाशों ने BSF की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया. तब बीएसएफ के जवानों ने बदमाशों को रोकने के लिए गैर-घातक गोला-बारूद का इस्तेमाल किया, लेकिन उन्होंने BSF के जवानों पर लोहे की डंडियों और डंडों से हमला कर दिया।

उनके जीवन के लिए एक आसन्न खतरे को भांपते हुए, BSF पार्टी ने बदमाशों पर हवा में गोलियां चलाईं। बाद में तलाशी लेने पर सीमा पर बाड़ और अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच दो अज्ञात बदमाशों के शव मिले। भारत बांग्लादेश के साथ अपनी लगभग 4,000 किमी की भूमि सीमा साझा करता है। पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम ऐसे राज्य हैं जो बांग्लादेश के साथ सीमा साझा करते हैं। अकेले पश्चिम बंगाल 2216 किलोमीटर की सीमा साझा करता है।

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा का शुद्ध लाभ चार गुना बढ़ा, एनपीए घटा

Related Articles