20 फीट नीचे गिरी पुलिस वैन, 2 कैदी मरे, 3 पुलिसकर्मी शहीद

0
गोरखपुर। जनपद के बेलीपार थानाक्षेत्र में दोपहर बाद हुई एक ह्रदयविदारक घटना ने पुलिस महकमे को हिलाकर रख दिया है। दो कैदियों को बांसगांव न्यायालय से पेशी से लेकर लौट रही पुलिस वैन करीब 20 फीट ऊंचे पुल से नीचे गिर गई। इस दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों और एक कैदी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक कैदी और पुलिसकर्मी को इलाज के लिए गोरखपुर लाया गया है। बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान दूसरे कैदी ने भी दम तोड़ दिया। दुर्घटना का कारण कैदी वाहन का असंतुलित होना बताया जा रहा है। यह घटना बगहा बीर बाबा के मंदिर के निकट स्थित पुल के पास अपराह्न ढाई बजे के आसपास हुई।

पुलिस वैन

पुलिस वैन को गिरते देखा
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने पुलिस वाहन को गिरते हुए देखा। वाहन किन कारणों से गिरा यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि पुल पर पहले से एक वाहन पंक्चर हालत में मौजूद था। संभव है कि अचानक नजर पड़ने के कारण वाहन असंतुलित हो गया और पुल के नीचे गिर गया। वैसे पुलिस वैन के दायें पहिये का टायर फटा नजर आ रहा है। इस आधार पर यह भी कयास लगाया जा रहा है कि टायर फटने के कारण वाहन असंतुलित होकर पुल के नीचे गिर गया। बहरहाल दुर्घटना का समुचित कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा।
जोर की आवाज हुई
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने जोर की आवाज सुनी। वह आवाज की तरफ दौड़ा और देखा कि एक पुलिस वैन पुल के नीचे गिर गई है। उसी समय एक बस भी मौके से गुजर रही थी। बस रुक गई और उसमें सवार यात्री मदद के लिए दौड़े। दो सिपाहियों और एक कैदी की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। आसपास गेहूं के खेतों में कटाई कर रहे लोग भी दुर्घटना के शिकार लोगों की मदद के लिए दौड़े। गाड़ी में कुल 6 लोग सवार थे। इनमें चार पुलिसकर्मी और दो कैदी शामिल हैं।
ये सिपाही शहीद हुए
बेलीपार दुर्घटना में सिपाही अवधेश यादव और राधेश्याम राय मौके पर ही शहीद हो गए। पुलिसकर्मी सच्चितानंद पाण्डेय को इलाज के लिए गोरखपुर ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही वह शहीद हो गए। भरत कुमार नाम के कैदी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जबकि राममिलन नामक कैदी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दुर्घटना में घायल सिपाही गौरीशंकर शर्मा का बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।
loading...
शेयर करें