बीजेपी के सिर पर मंडराने लगा ख़तरा, 20 विधायकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

नई दिल्ली: जैसे-जैसे अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है, भाजपा की मुश्किलें भी बढ़ती ही जा रही हैं। एक जरफ जहां बीजेपी को विपक्षी दलों के हमलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के कई नेता भी बगावती तेवर अपनाते भी नजर आ रहे हैं। इस बार गुजरात की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार के विधायकों ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल, यहां बीजेपी के तीन विधायकों ने प्रदेश सरकार को बाबू सरकार को करार दिया है और दावा किया है कि पार्टी के लगभग 20 विधायक सरकार से नाराज चल रहे हैं।  

मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात बीजेपी के तीन विधायकों वाघोडिया की एमएलए मधु श्रीवास्तव, सावली के केतन इमानदार और मांजलपुर के योगेश पटेल ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। इन तीनों विधायकों ने बंद दरवाजे के पीछे एक मीटिंग करने के बाद मीडिया से रूबरू होने हुए कहा कि पार्टी के 20 और विधायक बीजेपी से नाराज हैं। इन विधायकों ने गुजरात सरकार के खिलाफ एकजुट होते हुए फैसला लिया है कि वह इस मुद्दे को पार्टी के आला नेताओं के समक्ष तक लेकर जाएंगे।

इन विधायकों का कहना है कि राज्य नेतृत्व इन्हें महत्व नहीं देता है। इन विधायकों का कहना है कि उन्हें अफसरों से मुलाकात करने के लिए भी इंतजार करवाया जाता है, और जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकारी अधिकारी जवाब भी नहीं देते हैं।

सावली के केतन इमानदार ने कहा कि हमारी नाराजगी मंत्री या फिर पार्टी से नहीं है, बल्कि हमारी शिकायत सरकारी अधिकारियों से हैं, हम लोग जल्द ही दिल्ली में हाईकमान से मीटिंग करेंगे क्योंकि अधिकारी हमारी बात ही नहीं सुनते हैं, हम लोग जनता के प्रतिनिधि हैं और उनके प्रति हमारी जवाबदेही है। खास बात ये है कि इन तीनों विधायकों ने अपनी आवाज तब बुलंद की है जब सीएम रुपानी राज्य से बाहर विदेश दौरे पर हैं। रुपानी इन दिनों इजरायल गये हैं और कृषि और जल स्वच्छता संबंधी मुद्दों पर नयी तकनीक की जानकारी ले रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में थे और वहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अगले वर्ष होने वाले लोसकभा चुनाव पर चर्चा भी की थी। अमित शाह के गुजरात से तुरंत आने के बाद विधायकों के बगावती स्वर ने राज्य नेतृत्व को उनके गुस्से का अंदाजा दे दिया है। इन तीन विधायकों ने यह कहकर भी सनसनी मचा दी है कि 20 और विधायक पार्टी से नाराज हैं।

Related Articles