सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करने वाले 20 शिक्षक Corona Positive, CM भी थे मौजूद

बता दें कि बीते 16 मार्च को राजधानी भोपाल के एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल में 'अनुगूंज' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमे मौजूद 20 शिक्षकों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना अपने पैर तेज़ी से पसार रहा है। ऐसे में सरकारी कार्यक्रमों में होने वाली ढिलाई जनता ही नहीं सरकारी कर्मचारियों के लिए भी खतरनाक साबित हो रही है। भोपाल में एक तरफ जहाँ सर्कार ने समस्त व्यावसायिक आयोजनों पर रोक लगा रखी है वहीँ दूसरी और सरकारी आयोजन सबकी गले की फांस बनते नज़र आ रहे है। Corona संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए सरकार ने मध्य प्रदेश में समस्त आयोजनों पर रोक लगा रखी हैं।

शिक्षा विभाग के अनुगूंज कार्यक्रम में 20 से ज्यादा शिक्षक कोरोना संक्रमित

बता दें कि बीते 16 मार्च को राजधानी भोपाल के एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल में ‘अनुगूंज’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमे मौजूद 20 शिक्षकों की कोरोना जाँच रिपोर्ट Positive आयी है। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजकर सरकारी स्कूलों में आने वाले शिक्षकों की संख्या को सिमित करने का आग्रह किया है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में Corona Positive हुए शिक्षकों की खबर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें : Supreme Court का बड़ा आदेश, 2 हफ्ते में यूपी शिफ्ट हो Mukhtar Ansari

‘अनुगूंज’ कार्यक्रम से कोई लेना देना नहीं

भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने पीसी कर बताया कि शिक्षकों के Corona Positive होने का ‘अनुगूंज’ कार्यक्रम से कोई लेना देना नहीं है। आयोजन स्थल पर कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया था। जबकि जिलाधिकारी को भेजे प्रस्ताव में शासकीय महात्मा गांधी हायर सेकंडरी स्कूल भेल, सरोजिनी नायडू कन्या स्कूल शिवाजी नगर और नवीन हायर सेकंडरी स्कूल अरेरा कॉलोनी के 7 शिक्षकों के पॉजिटिव होने का हवाला दिया है। साथ ही कहा है कि अन्य शिक्षकों के पॉजिटिव होने की भी आशंका है, इसलिए सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति को सीमित करने की अनुमति दी जाए।

20 से ज्यादा शिक्षक पॉजिटिव

कुछ महिला शिक्षकों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। इस वजह से संबंधित स्कूलों के 20 से ज्यादा शिक्षक पॉजिटिव हो चुके हैं, तब जाकर जिला शिक्षा अधिकारी सहित अधिकारियों की नींद टूटी। कुछ महिला शिक्षकों का कहना है कि मना करने के बाद भी कोरोना के दौर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहाँ तक कि छात्र व शिक्षकों ने खाना साथ में खाया। महिला शिक्षकों का दावा है कि अगले दिन वह Corona Positive हो गई। गौरतलब है कि अनुगूंज कार्यक्रम के समापन पर रात के समय सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

Related Articles