20 साल की अभिनेत्री को ‘अश्लील’ हरकत करने पर 5 साल की जेल

यमन: 20 वर्षीय यमनी अभिनेत्री और मॉडल इंतिसार अल-हम्मादी को “अभद्रता” का दोषी ठहराए जाने के बाद अधिकारियों ने 5 साल के लिए जेल में डाल दिया है। यमन के हौथी अधिकारियों द्वारा संचालित एक अदालत ने अभिनेता और मॉडल को सार्वजनिक नैतिकता का उल्लंघन करने के लिए पांच साल जेल की सजा सुनाई, कार्यकर्ता ने कहा, उसे एक फैसले में हिरासत में लिए जाने के बाद, जिसे एमनेस्टी इंटरनेशनल ने मनमाना और नकली बताया था।

यमनी इंतिसार अल-हम्मादी, अपने बिसवां दशा में, फरवरी में राजधानी सना में एक चौकी पर गिरफ्तार किया गया था, जो यमन के छह साल से अधिक के संघर्ष में हौथियों द्वारा नियंत्रित है। कार्यकर्ताओं और कानूनी अधिकारियों ने रॉयटर्स को बताया कि उन्हें रविवार को सना अदालत ने सजा सुनाई थी।

एक न्यायिक सूत्र ने पहले रॉयटर्स को बताया था कि हम्मादी पर एक अश्लील हरकत करने और इस्लामी सिद्धांतों के खिलाफ जाने का आरोप लगाया गया था। एमनेस्टी ने कहा है कि हम्मादी यमनी सामाजिक मानदंडों को धता बताते हुए बिना हेडस्कार्फ़ के सोशल मीडिया पोस्ट सहित ऑनलाइन तस्वीरों में दिखाई दिया है।

एमनेस्टी ने मई में कहा, “हिरासत में रहने के दौरान, आंखों पर पट्टी बांधकर, शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार करते हुए, नस्लवादी अपमान के अधीन उससे पूछताछ की गई और नशीली दवाओं के कब्जे और वेश्यावृत्ति सहित कई अपराधों को ‘कबूल’ करने के लिए मजबूर किया गया।”

हौथी द्वारा संचालित समाचार आउटलेट सबा ने रविवार को कहा कि हम्मादी को ड्रग्स का उपयोग करने के लिए भी सजा सुनाई गई थी और कहा कि उसके साथ तीन अन्य महिलाओं को भ्रष्टाचार, वेश्यावृत्ति, सार्वजनिक नैतिकता का उल्लंघन करने और नशीली दवाओं के सेवन सहित अपराधों के लिए सजा सुनाई गई थी।

 

Related Articles