50 साल का दूल्‍हा, 20 साल पुरानी फोटो दिखा कर किया छात्रा से निकाह

0

images (1)लखनऊ। लखनऊ के आईटी कॉलेज की वह छात्रा बेहद खुश थी…आखिर उसकी शादी भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक से तय थी। शादी के दिन उसकी खुशियां उस वक्त काफूर हो गईं जब 50 साल का एक शख्स उसके सामने दूल्हे के लिबास में आया। वह हैरानी से देखती रह गई क्योंकि लड़के की जो फोटो उसे दिखाई गई थी वह 30 साल के युवक की थी। 20 साल पुरानी फोटो दिखाकर 50 साल के उस शख्स से परिवार के दबाव में रिश्ता तो जोड़ दिया गया लेकिन उसके बाद जो हुआ वह बयां-बयां करते-करते उसकी आंखें डबडबा आईं।

आबूधाबी में ससुराल में कुछ दिन बीते ही थे कि सच उसके सामने आने लगा। 50 साल के अली मुर्तजा नाम के जिस शख्स से उसने शादी की थी दरअसल वह पहले से ही शादीशुदा था। जब उसने विरोध करना शुरू किया तो उससे एडजस्ट करने को कहा गया। जब वह विरोध पर उतारू रही तो उसे न सिर्फ भूखा रखा गया बल्कि बिजली के करंट तक दिए गए।

जेठ ने कारोबारियों के सामने पेश करने की कोशिश की

पति उसके घरवालों में जेठ ने भी कई ज्यादती की। दूसरे कारोबारियों के साथ मीटिंग में ले जाकर उन्हें सौंपने का प्रयास किया गया। जुल्म की इंतिहा यहीं खत्म नहीं हुई उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया। आखिरकार समझौता हो गया। समझौते के बाद उसका पति मुर्तजा अपनी पत्नी को ऐसा छोड़कर भागा किया दोबारा फिर लौट कर नहीं आया।

सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ पीडि़ता ने बयां किया दर्द

सामाजिक कार्यकर्ता प्रो. रूपरेखा वर्मा, ताहिरा हसन और डॉ. सुधा वाजपेयी के साथ पीडि़ता ने अपना दर्द बयां किया। उसका आरोप है कि उसकी खुद की मामी कनीज फातिमा ने उसके साथ धोखा किया। वह सबकुछ जानती थीं फिर उसकी शादी करवा दी। 10 अप्रैल 2014 को शादी हो गई। ससुर सैयद इंकेसार हुसैन मूलत: अंबेडकरनगर के मछलीगांव के रहने वाले हैं। वे अल फरहद नाम से एक कंपनी चलाते हैं जो हीरों की डीलिंग भी करती है।

पहली शादी अमेरिकी महिला से की थी

पीडि़ता ने बताया कि मुर्तजा ने पहली शादी किसी अमेरिकी महिला से कर ली थी जो उनके सामाजिक रुतबे के अनुरूप नहीं था। इसलिए फरेब करके उनकी दूसरी शादी करवाई गई। पीडि़ता ने बताया कि 29 जून 2015 को उसने ठाकुरगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बताई थी। राज्य महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग, सीएम कार्यालय, विदेश मंत्रालय, भारतीय, अमेरिकी व यूएई दूतावासों में शिकायतें दीं। कोई नतीजा सामने नहीं आया। उसका कहना है कि जब से उसने सुसरालवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है उस पर हमले कराए जा रहे हैं। यहां तक तेजाब फेंकने की धमकी दी जा रही है।

फेसबुक पर डाली जा रही अश्‍लील तस्वीरें

पीडि़ता ने बताया कि फेसबुक पर उसका फर्जी अकाउंट बनाया गया है। उस एकाउंट पर अश्लील तस्वीरें डाली जा रही हैं। घर से निकलने पर उसका पीछा किया जा रहा है। उसने आरोप लगाया कि इन सब में उसका नंदोई राजा, मामी कनीज फतिमा मामी का भाई हैदर रजा उसे परेशान कर रहे हैं। अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

loading...
शेयर करें