नए साल के मौके पर नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर 200 हिरासत में

0

लखनऊ| नए साल का जश्न मानाने के दौरान लोग अपनी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं।  इस बार भी यूपी ऐसे कई मामले समाने आये। यहां पुलिस ने बड़े शहरों में नए साल के मौके पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 200 से ज्यादा उत्पातियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस बात की जानकारी एक अधिकारी बड़े अधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि सभी चालकों को शराब पीकर तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने पर हिरासत में लिया गया है। कानपुर ऐसे बहुत से मामले देखने को मिले।  यहाँ से 70 लोगों को हिरासत में लिया गया तो वहीं राज्य की राजधानी में 50 लोगों पकड़े गए।

हिरासत में लिए गए अधिकतर लोग पार्टियों से वापस लौट रहे थे, जहां बड़े यातायात बिंदुओं पर पुलिस ने सांस विश्लेषक के जरिए उन्हें पकड़ा। एक अधिकारी ने बताया कई लोगों को इलाहाबाद, आगरा और वाराणसी से भी हिरासत में लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आनंद सिंह की तरफ से स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि शराब पीकर वाहन चलाने को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नए साल की पूर्व संध्या पर सिंह ने जिला पुलिस प्रमुखों को दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया था। कानपुर के लाजपतनगर में देर रात एक स्थानीय भोजनालय के बाहर उत्पात मचा रहे एक समूह को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

एक अधिकारी ने कहा कि उनमें से अधिकतर नशे में थे और वे शराब व खाने के लिए रेस्तरां का गेट तोड़ने का प्रयास कर रहे थे जबकि रेस्तरां पहले से ही भरा हुआ था। नए साल की शाम हालांकि राज्य के अधिकतर जगहों पर परिवारों ने पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया।

loading...
शेयर करें