साल 2015… और तलाक, तलाक, तलाक

साल 2015 किसी के लिए तो अच्‍छा रहा तो किसी के लिए बुरा। किसी रिश्‍ते को मजबूती मिली तो कहीं दरार भी आई। इसमें सबसे प्रमुख रहा क्रिकेटर इमरान खान को रिश्‍ता। इमरान खान का यह रिश्‍ता करीब 10 साल तक चला। इसके बाद इमरान ने 10 साल बाद अपनी दूसरी बीबी रेहम से तलाक ले लिया। ऐसे ही कई अन्‍य सेलिब्रिटी भी हैं जिनके रिश्‍ते पर भारी पड़ा साल 2015-

क्रिकेट और तलाक का रहा है पुराना नाता

u26

क्रिकेट और तलाक दोनों का रिश्‍ता नया नहीं है। कहते हैं भला प्‍यार से भी कोई अछूता रहा है क्‍या। चाहे वह क्रिकेट हो या फिल्‍मी दुनिया। पाकिस्‍तान के क्रिकेटर इमरान खान क्रिकेट जगत में प्‍लेबॉय के नाम से जाने जाते हैं। हाल ही में पाकिस्‍तानी मूल की ब्रिटिश जर्नलिस्‍ट रेहम से निकाह करने वाले इमरान खान ने कुछ ही महीनों बाद इस रिश्‍ते से भी तौबा कर ली। इमरान की यह दूसरी शादी थी। 10 महीने साथ रहने के बाद ही इमरान और रेहम ने आपसी रजामंदी से अलग होने का फैसला किया। 42 साल की रेहम तीन बच्‍चों की मां भी हैं।

इमरान से तलाक के कुछ समय बाद ही रेहम ने तलाक की वजहों का खुलासा किया। और ऐसा खुलासा किया कि वे सुर्खियों में आ गईं। रेहम ने कहा था कि वे दोनों खुद ही तलाक के लिए जिम्मेदार हैं। रेहम को इस बात से बहुत परेशानी होती थी कि हर कोई उनकी शादीशुदा जिंदगी में दखल देने लगा था और उनको महसूस हुआ कि मानो पूरा पाकिस्तान ही उनकी ससुराल हो गया हो।

भाईजान की बहन का भी टूटा रिश्‍ता

Shweta-Rohira-and-husband

3 नवंबर 2014 को गोवा में शादी के बंधन में बंधी सलमान की मुंहबोली बहन श्वेता रोहिरा और उनके पति बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने साल 2015 के नवम्‍बर तक अलग हो गए। इस बात की पुष्टि श्वेता ने की और बताया कि उनके पति ने उन्‍हें अपने परिवार के लिए छोड़ दिया।

…और ये रिश्‍ता भी टूट गया

06murty

रिश्‍तों का क्‍या है, कभी बिगड़ते-बिगड़ते बन जाते हैं, तो कभी बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति और उनकी पत्नी लक्ष्मी वेणु के साथ। ये साल उन दोनों के रिश्‍ते के लिए भी बिखराव का रहा। इस साल दोनों ने आपसी समझौते से तलाक ले लिया।

फिल्‍मी दुनिया में भी हुए तलाक

45315971 (1)

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की नजदीकियों ने इस साल खूब सूर्खियां बटोरीं। दोनों फिल्म ‘अलोन’ में साथ दिखे और इनके बीच प्‍यार पनप गया। दिक्‍कत सिर्फ इतनी थी कि करण शादीशुदा थे, लेकिन उन्‍होंने इस दिक्‍कत को भी तलाक नाम के उपाय से दूर कर दिया। जेनिफर ने करण से तलाक के बाद उनकी हर निशानी को अपनी लाइफ से हटा दिया। उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल्स से करण की तस्वीरें हटा दीं और अपने ट्विटर एकाउंट का नाम जेनिफर सिंह ग्रोवर से बदल कर दोबारा जेनिफर विंगेट कर दिया।

इसके अलावा कई और रिश्‍तों ने भी इस साल खूब सुर्खियां बटोरीं। इनमें रितिक से अलग होने के बाद सुजैन का नाम अर्जुन रामपाल के साथ खूब चर्चा में रहा। और कौन कौन हुआ अफवाहों का शिकार-

सुजैन-अर्जुन पर अफवाहों का बाजार गर्म

arjun-rampal-sussanne-hrithik-roshan-3_1442484428

साल 2014 में सुजैन और ऋतिक के तलाक के बाद अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया। अफवाह उड़ी थी कि अर्जुन रामपाल भी जल्‍द ही अपनी पत्नी मेहर को तलाक देने वाले हैं। लेकिन मामले की गंभीरता को भांपते हुए समय रहते अर्जुन ने सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड कर इन अफवाहों पर रोक लगा दी।

जॉन-प्रिया भी बने शिकार

28333059 (1)

अफवाहों के शिकार जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया रुंचल भी हुए। लेकिन जॉन ने समझदारी दिखाई और जल्‍द ही इन अफवाहों को झूठा करार दे दिया। बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने पत्नी प्रिया रुंचल के साथ तलाक की खबरों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके वैवाहिक जीवन में सब कुछ सही चल रहा है।

…और इस रिश्‍ते को मिली नई उम्‍मीद

karisma-sanjay-759

कई लोगों के रिश्‍तों के लिए यह साल बुरा रहा तो इनके लिए यह साल एक अच्‍छी खबर लेकर आया। कई सालों से तलाक, तलाक, तलाक… कहने को बेकरार करिश्‍मा और संजय कपूर ने इस साल तलाक के फैसले से यूटर्न ले लिया। इसी साल नवंबर में बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने पति संजय कपूर से तलाक की मंजूरी अपील वापस ले ली।

इस पर करिश्मा ने कहा था कि तलाक की अर्जी देते वक्त उनके और उनके पति के बीच जो फाइनेंनशियल कमिटमेंट हुए थे, संजय उन्हें पूरा करने में असफल रहे हैं। इसलिए, हमने तलाक की अर्जी के लिए दी गई अपनी सहमति को वापस लेने के लिए एप्लीकेशन दे दी है। करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी साल 2003 में हुई थी और दोनों के दो बच्चे, बेटी समारा और बेटा कियान राज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button