#2016 धनु राशि वालों के करियर को मिलेगी नई उड़ान

dhanuधनु पूर्वोत्तर दिशा की ओर संकेत देती है। आपके राशि का स्वामी गुरु वायु व धर्म पर आधिपत्य रखता है। आपका राशि स्वामी गुरु वर्ष 2016में अगस्त तक भाग्य भाव में रहेगा उसके बाद दशम भाव में आएगा जो कि अनुकूल स्थिती पैदा करेगा। 31 जनवरी से राहु नवें में व केतू तीसरे भाव में गोचर करेंगे। राहु वर्ष पर्यंत गुरु के साथ ही रहेगा इस कारण शुभता में कमी आएगी। केतु का पराक्रम भाव में रहना भी शुभ संकेत है, अतः प्रभाव बना रहेगा व पराक्रम भी सही दिशा में होगा। केतु साल2016 में आपके लिए बहुत प्रभावशाली रहने वाला है। शनि के द्वादश भाव में होने के कारण आपका बाहरी संपर्क व प्रभाव बढेगा। जनसेवा राजनीति से जुड़े लोगो के लिए 2016 बहुत प्रभावशाली रहेगा। अगस्त के बाद मान प्रतिष्ठा के बढ़ने के पूर्ण योग हैं। मन में उत्साह रहेगा साथ ही कार्यक्षमता बढ़ेगी व उदासीनता परास्त होगी। आइए विस्तार से जानते हैं की साल 2016 में आपके जीवन के हर क्षेत्र पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

स्वास्थ्य: साल 2016 में सेहत बहुत अच्छी रहेगी। साल के आठवें महीने तक आप निरोगी बने रहेंगे। हैल्थ की दृष्टि से छुटपुट प्रोब्लमस छोड़कर बाकी सब कुछ ठीक रहेगा। शनि की छठे भाव पर सातवीं दृष्टि के कारण पुराने चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। वर्ष 2016 में आपका मन विकार और द्वेष रहित रहेगा। सितंबर से हैल्थ की दृष्टि से कुछ बदहज़मी जैसी उदर संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। शनि की छठे भाव पर सातवीं दृष्टि के कारण नाभि से लेकर शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ समस्या हो सकती हैं। यदाकदा मंगल का गोचर जोड़ों में दर्द व मौसम बदलने के साथ हैल्थ रिलेटेड प्रोब्लम ज़्यादा दे सकता है। सितंबर से सेहत के प्रति ज़्यादा सचेत रहने की ज़रूरत है, वरना हॉस्पिटल जाने की भी नौबत आ सकती है।

परिवार: साल 2016 में आपके फैमिली लाइफ में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। परिजनों से डिस्प्यूट होने की संभावना है। पारिवारिक क्लेश को आपसी समझदारी से टाला जा सकता है। पिता के साथ अनबन हो सकती है और आप दोनों के बीच इस साल बड़ा तनाव भी रह सकता है। सितंबर से पारिवारिक तनाव समाप्त होगा व संबंधों में मधुरता भी आएगी। साल 2016 में लाइफ पार्टनर और माता के साथ बहुत अच्छे संबंध रहेंगे। भाई बहनों को साथ लेकर चलने की स्थिति रहेगी एवं उनसे सहयोग भी आपको प्राप्त होगा परंतु भाई-बहन के साथ यदाकदा मतभेद होने के कारण संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं। संतान आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी। संतान प्राप्ति के इच्छुक दम्पतियों के लिए वर्ष 2016 शुभ समाचार लेकर आएगा।

रुपया-पैसा: फाइनेंशियल दृष्टि से 2016 आपके लिए मिलाजुला रह सकता है। गुरु-राहू की युति अनैतिक कार्यों की ओर ध्यान बंटाएगी अतः सचेत रहें व विवेक से काम ले। जुए सट्टे से दूर रहें व धन खर्च के मामले में भी सतर्क रहें अन्यथा इसके बुरे परिणाम भुगतने होंगे। धनेश शनि के बारहवें भाव मे गोचर करने से आपको अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत है। हालांकि शनि की दृष्टि के कारण पुराने चले आ रहे क़र्ज़ समाप्त होंगे पर जितना संभव हो सेविंग्स पर ध्यान दें और फ़िज़ूल के ख़र्चों को कंट्रोल करें। इल-लीगल तरीके से धनार्जन की कोशिश न करें, वरना पॉज़िटिव की जगह नेगेटिव रिजल्ट मिल सकता है। जो आपको कानूनी समस्या में डाल सकता है। फ़ैसले लेते समय सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान भी हो सकता है।

रोमांस: साल 2016 रोमांटिक रिलेशन को लेकर बहुत ज़्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। पर इस साल आप अत्यधिक तौर पर फिज़िकल रिलेशनशिप में संलिप्त रह सकते हैं जिससे आपको आत्मसंतुष्टी होगी। लवर्स के लिए इस साल कोई ख़ास समस्या नहीं आएगी। सब कुछ सामान्य रूप से चलेगा परंतु फिज़िकल रिलेशनशिप की ज़्यादा चाह, किसी अनैतिक संबंध को जन्म दे सकती है। अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं तो अपने रिश्ते के बीच किसी डाउट को पैदा न होने दें, क्योंकि सितंबर से पहले रोमांटिक रिलेशनशिप के सितारे प्रतिकूल परिस्थिति में हैं। सितंबर से आपकी लाइफ में रोमांटिक व फिज़िकल रिलेशनशिप की गाड़ी अपनी पटरी पर वापिस लौट आएगी। सितंबर से पार्टनर से ज़्यादा प्यार और नजदीकीया बढ़ेंगी।

प्रोफेशन: साल 2016 में हर प्रोफेशनल काम सफलता पूर्वक संपन्न होगा। सर्विसमैन के लिए यह साल बहुत ही अच्छा रहेगा और बिजनेसमेन के लिए यह साल सर्वश्रेष्ठ साबित होगा। ऑफिस में आपके काम में सुधार आएगा व आय वृद्धि भी होगी। सितंबर से आपके प्रोफेशन में अप्रत्याशित सक्सेस के योग बन रहे हैं। इस दौरान अर्जित किया हुआ धन स्थिरता एवं समृद्धि देगा। नौकरी में उन्नति के प्रबल योग बने हुए हैं। समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा व आत्मबल भी बढ़ा रहेगा। सीनियर्स आपकी पूरी मदद करेंगे परंतु बिजनेस में कोई आपका क़रीबी आपको दग़ा दे सकता है। ऐसे लोगों से बचने से के लिए किसी भी प्रकार के लेन-देन में सावधानी बरतें पर इस साल सितंबर से आपके प्रोफेशन व कॅरियर को काफ़ी लाभ मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button