क्रिसमस से पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव तारीखों का होगा ऐलान

0

नई दिल्‍ली। साल 2017 की शुरुआत चुनावों से होने जा रही है। चुनाव आयोग ने 2017 में पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बस तारीखों का ऐलान बाकी है। सूत्रों से खबर मिली है कि चुनाव आयोग इसी हफ्ते वोटिंग की डेट्स का ऐलान कर सकता है।

2017 में पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव

2017 में पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव साबित होंगे निर्णायक

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान इसी हफ्ते चुनाव आयोग कर सकता है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

खाका तैयार करने में जुटा चुनाव आयोग

चुनाव कार्यक्रम का खाका तैयार किया जा चुका है। इसे चुनाव आयोग की एक या दो बैठकों में अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

फरवरी में वोटिंग की संभावना

सूत्रों का कहना है कि चुनाव प्रचार के लिए आयोग की ओर से 35 से 40 दिन का वक्त दिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक अगले साल फरवरी के दूसरे हफ्ते में चुनाव कराए जा सकते हैं। खबर ये भी है कि 20 दिसंबर को चुनाव आयोग के उपनिर्वाचन आयुक्त विजय देव उत्तर प्रदेश के चार जिलों का दौरा करने वाले हैं।

यूपी पर सबकी निगाहें

दरअसल इन 5 राज्यों के चुनावों में उत्तर प्रदेश का चुनाव सबसे अहम है। यहां पर बीजेपी, कांग्रेस, सपा और बसपा चुनावी मैदान एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए पूरी तैयारी के साथ प्रचार में जुट गई है। चुनावी प्रचार के मामले में बीजेपी और सपा सबसे आगे है। खुद प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पार्टी की पकड़ मजबूत करने के लिए रैली कर रहे हैं।

सीएम अखिलेश यादव संभाले हैं मोर्चा

वहीं अखिलेश यादव विकास का नारा देते हुए मोर्चा संभाले हुए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती भी लोगों को अपने पाले में करने के लिए रैलियां कर रही हैं। सभी पार्टियां केवल चुनाव की तारीखों का ऐलान होने का इंतजार कर रही हैं।

loading...
शेयर करें