बैक गियर के साथ 2018 Honda Gold Wing की एंट्री, करेगी हवा से बातें

0

होंडा कंपनी ने बाइक बजार में तहलका मचा देने वाला लेटेस्ट 2018 Honda Gold Wing टुअरिंग मॉडल भारत में भेजना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस गोल्ड विंग बाइक को 2018 ऑटो एक्स्पो में पेश किया था। इवेंट के दौरान सभी की नज़रें इसी बाइक पर जा टिकी थीं। इस बाइक की सबसे अहम खासियत है बैक गियर की मौजूदगी, जो इसे अन्य किसी भी बाइक से बिलकुल अलग बना देती है। वहीं इसमें 1833सीसी का पॉवरफुल इंजन दिया है। यह इंजन 93 हॉर्सपावर की शक्ति के साथ इसे हवा से बाते करने वाला बना देती है।

रिपोर्ट: पासवर्ड से सुरक्षित नहीं है 50 फीसदी स्मार्टफोन

Honda Gold Wing

खबरों के मुताबिक़ ये भारत में इकलौती ऐसी बाइक है जिसमें रिवर्स गियर दिया गया है। वहीं यह होंडा की पहली ऐसी बाइक है जिसमें विशबोन फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है जो इस और भी खास बना रहा है। होंडा गोल्ड विंग की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 26.85 लाख रुपए है।

‘आईफोन एक्स’ को सपोर्ट करने के लिए जीमेल एप का ‘इनबॉक्स’…

डीसीटी से लैस बाइक ट्रैफिक में वॉकिंग मोड में चलने के साथ ही रिवर्स गियर में भी चल सकती है। इसमें क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंडस्क्रीन अजस्ट करने की सुविधा, स्मार्ट की कंट्रोल आदि फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एप्पल आईफोन को कनेक्ट किया जा सकता हैं। इसकी मदद से आप एप्पल मैप्स, एप्पल म्यूजिक आदि सर्विसेज को बाइक की स्क्रीन पर देख सकते हैं।

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 1833सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 93 हॉर्सपावर की पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन यानी डीसीटी से लैस किया गया है। बाइक में न तो गियर लिवर है और न ही क्लच। इसके गियर को हैंडलबार पर लगे स्विच से कंट्रोल किया जाता है।

loading...
शेयर करें