2022 UP Polls: प्रियंका गांधी आज बाराबंकी से तीन-मार्ग ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को दिखाएँगी हरी झंडी

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को बाराबंकी जिले से पार्टी की 3 रूट की ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के लिए शुक्रवार को लखनऊ पहुंचीं। यात्रा 1 नवंबर को बुंदेलखंड क्षेत्र में समाप्त होगी।

प्रियंका गांधी बाराबंकी के जैदपुर इलाके में हराख इंटर कॉलेज के मैदान से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इस अवसर पर उनके एक सभा को संबोधित करने की भी उम्मीद है। यात्रा बुंदेलखंड में समाप्त होने से पहले सहारनपुर, मथुरा, वाराणसी और रायबरेली से होकर यात्रा करेगी।

कांग्रेस के पूर्व सांसद और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने शुक्रवार को लखनऊ में राज्य कांग्रेस कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा तीनों यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। बाराबंकी जिले से इस मौके पर प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की जनता के लिए किए जा रहे सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बोलेंगी।

इन-इन रूटों से निकलेगी यात्रा

यात्रा के लिए पहला मार्ग (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और अमेठी जिले शामिल होंगे. इस मार्ग का नेतृत्व कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, राजेश और नदीम जावेद करेंगे।

दूसरा मार्ग (बाराबंकी बुंदेलखंड) बाराबंकी से शुरू होकर झांसी पर समाप्त होगा, जिसमें लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और जालौन जिले शामिल होंगे। इस मार्ग का नेतृत्व पुनिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेंगे।

तीसरा मार्ग (पश्चिम) सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा पर समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस और आगरा जिले शामिल होंगे। इस मार्ग का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम करेंगे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात, मैदानी इलाकों में भारी बारिश

Related Articles