मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा : बारातियों से भरा मिनी ट्रक 100 फिट गहरी नदी में गिरा, 21 की मौत

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बारातियों से भरा एक मिनी ट्रक सोन नदी पर बने जुगदहा पुल से नीचे गिर गया। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा उस वक़्त हुआ जब बारातियों को लेकर एक मिनी ट्रक सिहावल के पमरिया गांव जा रहा था तभी सोननदी पुल के डिवाईडर को तोड़ते हुए ट्रक 100 फीट नदी में जा गिरा।

पमरिया गांव

जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत तथा बचाव कार्य चलाया जा रहा। जिन्दा बचे लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ इस हादसे दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मरने वालों के परिजनों को दो-दोलाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे का एलान किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले। जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया है उन्हें संबल प्रदान करें।’

सीधी से सांसद रीति पाठक ने भी ट्वीट कर दुख जताया उन्होंने लिखा कि आज बहरी-अमिलिया मार्ग मे सोन पुल पर हृदय विदारक दुर्घटना घटित हुई। एक मिनी ट्रक पुल से नीचे गिर गया। इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात कर उन्हें घटनास्थल पर पहुँच कर घायलों का अतिशीघ्र उपचार प्रारंभ करवाने हेतु निर्देशित किया।’

जानकारी के मुताबिक, अमेलिया बहरी थाने के बीच सोन नदी के जोगदहा पुल से मंगलवार की रात 9:30 बजे देवसर के हर्राबिजी गांव के मुजब्बिल खान की बारात मिनी ट्रक में सवार होकर सिहावल के पमरिया गांव जा रही थी। तभी ये हादसा हो गया। घायलों को सीधी जिला अस्पताल लाया गया है। गैस कटर से काट कर ट्रक को अलग किया गया ताकि लोगों को निकाला जा सके। बताया जा रहा है की मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

 

Related Articles