राजस्थान में ओमाइक्रोन के 21 नए मामले सामने आए, अब 43 केस

राजस्थान: राजस्थान ने शनिवार को कोरोनावायरस के नए ओमाइक्रोन संस्करण के 21 नए मामले दर्ज किए। इसके साथ, राज्य में ओमाइक्रोन संक्रमणों की कुल संख्या 43 तक पहुंच गई है।

रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से, अधिकारियों के अनुसार, 11 जयपुर से, 6 अजमेर से और 3 उदयपुर से हैं। इनमें से एक मरीज महाराष्ट्र का है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे के परिणामों ने उन सभी को ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक दिखाया। इन संक्रमितों में पांच विदेश से लौटे थे जबकि तीन अन्य विदेशी यात्रियों के संपर्क में आए थे।

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यालय ज्ञापन के अनुसार, 10 राज्यों में बहु-अनुशासनात्मक केंद्रीय टीमों को तैनात किया गया है, जो या तो ओमाइक्रोन और COVID ​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या या धीमी टीकाकरण गति की रिपोर्ट कर रहे हैं। दस्तावेज़ के अनुसार, ये 10 राज्य केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में २ आतंकवादी ढेर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles