22 घंटों में 110 बार रेप हुआ मेरे साथ

0

लंदन। मेरे साथ 22 घंटों में 110 बार रेप किया गया। उस वक्‍त मैं महज 14 साल की थी। छह साल तक मुझ पर मर्दों ने बादशाहत दिखार्इ। कभी-कभी मेरे साथ एक के बाद एक 50 मर्दों ने रेप किया। मेरे दर्द से किसी का कोई वास्‍ता नहीं रहता। वो लोग बस मुझे इस्‍तेमाल करके चले जाते थे।

22 घंटों में 110 बार रेप

22 घंटों में 110 बार रेप की कहानी

यह कहानी 25 साल की एक ब्रिटिश महिला की है। उसने अपनी दर्दनाक दास्‍तां सुनाई है। डेली मेल के मुताबिक 14 वर्ष की उम्र में वह छुट्टियों में अपनी मां के साथ ग्रीस घूमने गई थी। यहीं उसके साथ जो ज्यादती हुई, उसे पढ़ने के बाद कोई भी इंसान कांप उठेगी।

मेगन स्‍टीफंस 14 साल की उम्र में अपने ऊपर हुई हैवानियत को आज तक नहीं भूली हैं। वह कहती हैं, मेरे साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गईं। छह साल तक बंधक बनाकर वेश्यावृत्ति कराई गई। मुझे सेक्स स्लेव बनाकर मेरे साथ बलात्कार किया गया। मुझे कई बार बेचा गया और सड़क और वेश्यालयों में काम करने के लिए मजबूर किया गया।

मेगन के मुताबिक चार साल की उम्र में उसके मां-बाप अलग हो गए थे। दोनों शराब के आदी थे। एक बार मेगन और उसकी मां ग्रीस घूमने गए। यहां जैक नाम के एक शख्‍स ने उनसे दोस्‍ती की। मेगन और जैक के बीच यह दोस्‍ती प्‍यार में बदल गर्इ। मेगन को खुद से ज्‍यादा भरोसा जैक पर हो गया।

22 घंटों में 110 बार रेप

इस बीच मेगन की मां ने उसे वापस ब्रिटेन लौटने के लिए कहा।  मेगन ने अपनी मां को जैक के साथ रहने के लिए राजी कर लिया। मेगन को जैक ने अपने प्रेम के जाल में बुरी तरह फंसा लिया। मेगन को जैक के गलत इरादों का जरा भी आभास नहीं था।

मेगन और जैक का रिश्‍ता गहराने लगा। इस बीच मेगन की मां की तबियत बिगड़ गई। उसे थाइराइड कैंसर हो गया। जैक को पता था कि मेगन या उसकी मां के पास इस बीमारी के इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। जैक ने मेगन से कहा कि वह टॉपलेस डांस करे। इसके बदले बहुत पैसे मिलेंगे। इससे उसकी मां का इलाज भी हो सकता है। जैक ने मेगन ने वादा किया कि टॉपलेस डांस उसे ज्‍यादा वक्‍त तक नहीं करना पड़ेगा।

इसी बीच मेगन की मां उसे छोड़कर चली गई और मेगन वहीं जैक के साथ रुक गई। एक बार डांस बार जैक ने मेगन की मुलाकात लियोन नाम के शख्‍स से करवाई। जैक ने मेगन ने कहा कि यह तुम्‍हारे नए बॉस हैं। लेकिन सच यह था कि जैक ने मेगन का सौदा कर लिया था। मेगन को इसकी भनक तक नहीं लगी थी। जैक उसे एक वकील के अॉफिस में ले गया और वहां बिना खिड़की वाले कमरे में बंद करके भाग निकला।

22 घंटों में 110 बार रेप

मेगन ने बताया कि वहां एक छोटा बिस्तर था और उस पर एक कैमरा लगा हुआ था। मैगन वहां चिल्लाती रही लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। बाद में उसका रेप किया और बदले में नोटों का बंडल थमा दिया। इसके बाद यह दर्दनाक सिलसिला चलता ही रहा। जैक कभी मेगन से मिलने नहीं आया लेकिन उसने मेगन को मानव तस्‍करों के हवाले कर दिया। बदले में मोटी रकम लेकर गायब हो गया। मेगन करीब छह साल तक वेश्‍या बनकर दर्द सहती रही।

मेगन ने अपने साथ घटी घटनाओं का भी जिक्र किया है। उन्‍होंने कहा कि मेरे साथ बहुत जबरदस्‍ती की जाती थी। कई मर्द मुझसे बिना कंडोम के यौन संबंध बनाने के लिए कहते थे और जब इससे इंकार करती तो वे इसके लिए ज्‍यादा पैसे देने की बात करते। एक बार तो मेरे साथ 22 घंटों में 110 बार रेप किया गया। मुझे लगा मैं इंसान नहीं हूं। 22 घंटों में 110 बार रेप करनेे वाले मुझे इंसान समझ ही नहीं रहे थे।

इसके बाद वह किसी तरह से भाग ब्रिटेन पहुंची। ब्रिटेन पहुंचने के बाद भी उस जिंदगी का दर्द मेगन के दिल से नहीं निकल रहा था। ब्रिटेन में मेगन एक दिन चर्च पहुंची। यहां उसे एक ऐसा शख्‍स मिला, जिसने वाकई में उससे मोहब्‍बत की। उस गंदी दुनिया के दर्द को मेगन की इस चाहत से दूर किया। अब दोनाें शादी कर चुके हैं। मेगन स्‍टीफंस प्रेगनेंट हैं और मार्च में वह एक बच्‍चे की मां बनेगी।

22 घंटों में 110 बार रेप

मेगन का कहना है कि 22 घंटों में 110 बार रेप के जिस दर्द को उसने सहा, वह कोई अौर न सहे। उसने अपील की है कि इस दिशा में काम करने की सामाजिक संस्‍थाएं लोगों को मानव तस्‍करी से बचाने की ज्‍यादा से ज्‍यादा कोशिशें करें। मेगन ने अपने इस दर्द में एक किताब भी लिखी है। ‘Bought & Sold’ नाम की इस किताब में उन्‍होंने अपने उन दर्दनाक छह सालों का हर किस्‍सा बयां किया है।

loading...
शेयर करें