पाकिस्तान में मतदान के दौरान धमाका, 22 की मौत, 30 घायल

0

क्वेटा। पाकिस्तान में आज कड़ी सुरक्षा के बीच एक भयानक ब्लास्ट की खबर आ रही है। बता दें, राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली के लिए चल रही वोटिंग के बीच यह ब्लास्ट हुआ है। इसी दौरान कहा जा रहा है कि वोटिंग के दौरान कई जगह हिंसा भी हुई है। बलूचिस्तान के क्वेटा में हुई बम ब्लास्ट की घटना में अब तक 22 लोगों की मरने की पुष्टि की गई है।

खबरों के मुताबिक, ये ब्लास्ट क्वेटा में पूर्वी बाईपास के पास हुआ है। 22 लोगों के मरने के साथ साथ करीब 30 लोगों के घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में दो पुलिस वाले और दो मासूम बच्चों की मौत बताई जा रही है। यह नेशनल असेंबली 260 के अंतर्गत सुबह करीब 11 बजे की घटना बताई जा रही है। ब्लास्ट की जानकारी देते हुए बताया जा रहा है कि यह एक पुलिस वैन के पास हुआ है, जो उस समय इलाके में रुटीन पैट्रोलिंग कर रही थी। घटना के त्वरित बाद ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

इससे पहले कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में सोमवार की आधी रात में चुनाव का प्रचार-प्रसार थम गया था। साथ ही बताया जा रहा है चुनाव प्रचार के दौरान अनेक आतंकवादी हमले भी हुए थे। अभियान के दौरान हुए इन हमलों में लगभग 200 लोग के साथ 3 उम्मीदवारों के मरने की पुष्टि हुई थी।

loading...
शेयर करें