काबुल में 23 रॉकेटों से हुआ हमला, धमाके में आठ लोगों की मौत, 50 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए रॉकेट विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं। इस धमाके के बाद से राजधानी में तहलका मच गया है।

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए 23 रॉकेट विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं। इस धमाके के बाद से राजधानी में तहलका मच गया है। इस दौरान कई रिपोर्ट्स सामने आईं जिनमें दावा किया गया कि शहर पर रॉकेट से हमला भी किया गया है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से शनिवार को यह जानकारी दी। इससे पहले आई रिपोर्टों के मुताबिक काबुल के अलग-अलग क्षेत्रों में हुए रॉकेट धमाकों में पांच लोगों के मरने और 50 लोगों के घायल होने की सूचना थी।

वनटीवी न्यूज प्रसारक के मुताबिक न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक काबुल में शनिवार सुबह विभिन्न भागों में 23 रॉकेटों से हमला किया गया जिसमें 50 लोग घायल हुए जबकि आठ लोगों की मौत हो गयी। इस्लामिक स्टेट आतंकी समुह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले टोलो न्यूज ने स्थानीय पुलिस के हवाले से बताया था कि काबुल के अरजान कीमत क्षेत्र में रॉकेट हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गयी थी और तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़े : शिवराज हितग्राहियों के खातों में 150 करोड़ रुपए करेंगे हस्तांतरित

दूतावासों में रॉकेटों के हमलो से जोरदार धमाका

काबुल के ग्रीन जोन व उसके आस-पास के दूतावासों में रॉकेटों के हमलो से जोरदार धमाका सुनाई दिया। जहां धमाका हुआ वहां भारी किलेनुमा क्वार्टर है जिसमें दर्जनों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां और उनके कार्यकर्ता रहते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों से मालूम पड़ता है कि रॉकेटों से कम से कम दो अलग-अलग इमारतों में छेद किया गया था।

ये भी पढ़े : संसद के शीतकालीन सत्र के बारे में सरकार ने अभी नहीं लिया कोई निर्णय

आंतरिक मंत्रालय ने बताया

आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि शनिवार विस्फोट हुए हैं, धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच एक बैठक से पहले हुए हैं।

Related Articles

Back to top button