23वां बेंगलुरु टेक समिट 19 नवम्बर से होगा शुरू, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

ये समिट नवाचारों और तकनीकी हस्तक्षेप से तेज गति से भविष्य को सुधारने के महत्व और इसकी तैयारी की आवश्यकता पर प्रकाश डालेगा।

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी कर्नाटक के इलेक्ट्रोनिक्स, आईटी, बायो टेक्नोलॉजी तथा विज्ञान एवं प्रौद्याेगिकी विभाग द्वारा आगामी 19 नवंबर को आयोजित 23वें बेंगलुरु टेक समिट का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उनकी ओर से सभा को संबोधित भी किया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में 25 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। वैश्विक महामारी की चुनौतियों के बीच पहली बार पूरा समिट वर्चुअल तरीके से आयोजित होगा, जिसकी थीम ‘ नेक्सट इस नाओ’ होगी। समिट नवाचारों और तकनीकी हस्तक्षेप से तेज गति से भविष्य को सुधारने के महत्व और इसकी तैयारी की आवश्यकता पर प्रकाश डालेगा।

टेक समिट केवल कर्नाटक के लिये नहीं, पूरे देश के लिये अग्रणी

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने यहां बुधवार को प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुये कहा, ‘बेंगलुरु टेक समिट न केवल कर्नाटक के लिये, बल्कि पूरे देश के लिये अग्रणी प्रौद्योगिकी कार्यक्रम के रूप में उभरा है। इस साल मुझे खुशी है कि वैश्विक महामारी की चुनाैतियों के बावजूद बेंगलुरु टेक समिट एक वर्चुअल कार्यक्रम के तौर पर निर्धारित तिथि पर ही आयोजित हो रहा है। वास्तव में यह वैश्विक कार्यक्रम बन गया है। इसमें 25 से अधिक देशों की भागीदारी बेंगलौर के देश के अग्रणी प्रौद्योगिक हब होने का प्रमाण है।’

ये भी पढ़ें : AC कमरा छोड़ साइकिल से घर-घर जाकर फीडबैक ले रहे हैं UP के ऊर्जा मंत्री

 

Related Articles

Back to top button