घाटी में 24 विदेशी राजदूत (Foreign Ambassador) मेहमानों की दस्तक, जानें इनका मकसद?

केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करने के लिए 24 विदेशी राजदूतों का एक जत्था श्रीनगर पहुंचा, स्थानीय लोगों से की बातचीत

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में  केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करने के लिए यूरोप और अफ्रीका के 24 विदेशी राजदूतों (Foreign Ambassador) का एक जत्था श्रीनगर पहुंचा। एयरपोर्ट पर सभी विदेशी राजदूतों के प्रतिनिधिमंडल का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

लोगों के साथ बातचीत

जम्मू-कश्मीर में 24 विदेशी राजदूतों के प्रतिनिधिमंडल बडगाम जिले के मागम ब्लॉक पहुंचे जहां पर पंचायती राज और शिकायत निवारण के बारे में उन्हें बैक टू विलेज और ब्लॉक के माध्यम से जानकारी दी गई, जब लोगों की चौखट तक प्रवेश हुआ। प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की। इसी दौरान फ्रांसीसी दूत इमैनुएल लेनिन (Emmanuelle Lenin) और इतालवी दूत विन्सेन्जो डी लुका (Vincenzo de Luca) ने लोगों के साथ मिले और उनसे बातें भी की।

श्रीनगर (Srinagar) के हब्बा कदल इलाके में शीतल नाथ मंदिर कल बसंत पंचमी के अवसर पर 31 साल बाद फिर से खुल गया। एक भक्त ने कहा, “मंदिर को हिंदुओं के उग्रवाद और बहिष्कार के कारण बंद कर दिया गया था। आज, हमने यहां पूजा करने का फैसला किया।”

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद इलाके में आतंकवाद और पत्थरबाजी करने पर लगाम लगा है। यूरोप और अफ्रीका (Europe and Africa) से विदेशी राजदूतों के लिए श्रीनगर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य जगहों पर अधिक संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है और जवानों को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ेइस देश में Amazon शुरू करेगा मैन्युफैक्चरिंग, मिलेंगे लाखों रोजगार, जानिए उपकरणों के नाम

मशीनरी मेले का आयोजन

श्रीनगर अधिकारी सीएल शर्मा ने कहा कि बागवानी विभाग ने कल श्रीनगर में मशीनरी मेले का आयोजन किया है। विभिन्न प्रकार की कृषि मशीनरी जैसे ट्रैक्टर, पावर टिलर, और स्प्रे पंप किसानों को 50% अनुदान पर प्रदान किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेRed Fort Violence: लगातार एक्शन में दिल्ली पुलिस, एक और आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button