GoM की 24वीं बैठक: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ’25 करोड़ से ज़्यादा लोगों का हो चुका टेस्ट’

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) डॉ.हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने ग्रुप ऑफ मिनिस्टर (GoM ) की 24वीं बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉ.एस.जयशंकर, हरदीप सिंह पुरी और ​अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद रहे। वहीं भारत (India) में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड (Record) कोरोना मरीज पाए गए हैं। जिससे सरकार (Government) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हमारी मृत्यु दर लगातार कम हो रही है और अभी मृत्यु दर 1.28% है। 89 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ मिली है और 54 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन की दूसरी डोज़ मिली है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने वैक्सीन (Vaccine) को लेकर कहा कि हम अब तक 84 देशों को वैक्सीन की 6.45 करोड़ डोज़ का निर्यात कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग (Testing) को लेकर कहा कि हमारी अब एक दिन में 13 लाख से ज़्यादा लोगों को टेस्ट करने की क्षमता है और हम देश में अब तक 25 करोड़ से ज़्यादा लोगों का टेस्ट कर चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों के 1 लाख 31 हजार 968 नए मामले सामने आए हैं। जिससे अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करोड़ 30 लाख 60 हजार 542 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में  780 नए मरीज कोरोना से जंग हार चुके हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 1 लाख 67 हजार 642 हो गया है। इसके अलावा देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9 लाख 79 हजार 608 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1 करोड़ 19 लाख 13 हजार 292 है।

ये भी पढ़ें: Corona Virus Lockdown: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, मुंबई समेत इन शहरों में आज से लॉकडाउन

Related Articles