हरियाणा के 3 बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हुए, दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में ग्रहण की सदस्यता

नई दिल्ली: भाजपा के बागी नेता पवन बेनीवाल, उद्योगपति अशोक गोयल मांगलीवाला और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता एवं पूर्व सांसद तारा सिंह के बेटे कंवरजीत सिंह समेत हरियाणा के तीन नेता सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। ये तीनों हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा की मौजूदगी में यहां पार्टी मुख्यालय में नई दिल्ली में पार्टी में शामिल हुए है।

2014 के विधानसभा चुनावों से पहले, बेनीवाल ने भाजपा में शामिल होने के लिए INLD छोड़ दिया था, जिसने उन्हें एलानाबाद निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया था लेकिन वह अभय चौटाला से हार गए थे। अभय चौटाला के इस्तीफे के बाद एलानाबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी के बीच बेनीवाल ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है।

मीडिया को संबोधित करते हुए शैलजा ने कहा कि इन नेताओं ने कांग्रेस की विचारधारा को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है और बिना शर्त पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। शैलजा ने कहा, “ऐसे नेता हैं जो समझते हैं कि कांग्रेस भाजपा के लिए एकमात्र व्यवहार्य विकल्प है, जो शासन के सभी क्षेत्रों में विफल साबित हुई है, चाहे वह कृषि कानूनों, बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि या पेपर लीक के मुद्दे पर हो।” कंवरजीत सिंह के परिचय के दौरान शैलजा ने बताया कि वह करनाल से ताल्लुक रखते हैं, जो किसानों के विरोध का केंद्र है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने PM Modi पर साधा निशाना, संस्थानों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles