भारत के खिलाफ पाकिस्तान की T 20 जीत का जश्न मनाने के लिए आगरा में J&K के 3 छात्र गिरफ्तार

आगरा: 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को 3 कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया। 3 इंजीनियरिंग के छात्र हैं।

आगरा सर्कल ऑफिसर (लोहामंडी) सौरभ सिंह ने कहा कि 3 छात्रों की पहचान अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनई के रूप में हुई है। उन्हें बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा, “उन्हें आज मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।”

BJP की युवा शाखा के नेता गौरव राजावत द्वारा भारत की हार के बाद कथित रूप से “पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने और सोशल मीडिया पर इससे संबंधित पोस्ट साझा करने” के लिए शिकायत दर्ज कराने के बाद तीनों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

CM योगी ने कहा, जीत का जश्न मनाने वाले देशद्रोह

आगरा शहर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर जगदीशपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस को यह भी सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने मैच के बाद व्हाट्सएप पर ‘राष्ट्र विरोधी संदेश’ साझा किए थे। छात्रों को छात्रावास के साथ-साथ संस्थान से भी निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, “यह घटना मैच के बाद सामने आई, राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की गई। हमें शिकायत मिली और प्राथमिकी दर्ज की गई। जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।” इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के डोडा में मिनी बस के खाई में गिरने से 8 की मौत, कई घायल

Related Articles