बद्रीनाथ के पास खाई में कार गिरने से नोएडा के 3 लोगों की मौत

उत्तराखंड: उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश के बीच बद्रीनाथ से केदारनाथ जा रहे कार के 200 मीटर की खाई में गिरने से नोएडा के 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

पुलिस ने सोमवार को कहा कि कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। घटना रविवार शाम करीब ५ बजे जा रही हैं। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। राजेंद्र सिंह रौतेला ने कहा गोपेश्वर थाना प्रभारी इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, गोपेश्वर की पुलिस तुरंत राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) के साथ मौके के लिए रवाना हुई और बचाव अभियान शुरू किया, जिसमें तीन मौके पर मृत पाए गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए, जिन्हें बचा लिया गया है।”

 CM ने की लोगों से अपील

उन्होंने मरने वालों की पहचान दीपक, 27, अरविंद, 26 और संदीप तोमर, 27 और घायल हरेंद्र नगर, सुशील अवाना और अक्षित चौहान के रूप में की है साथ ही उन्होंने बताया कि, “घायलों को गोपेश्वर के अस्पताल ले जाया गया, जहां एक की हालत गंभीर है, जबकि दो की हालत स्थिर है। रौतेला ने कहा कि बारिश और खाई की गहराई के कारण पुलिस और SDRF को बचाव अभियान में मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से उन्होंने घायलों को बचा लिया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को लोगों से चार धाम यात्रा न करने और सोमवार और मंगलवार को बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी के बीच वहीं रुकने की अपील की। SDRF ने राज्य भर में अपनी सभी 29 टीमों को हाई अलर्ट पर रखा है।

 यह भी पढ़ें: ICC T20 World Cup: केंद्रीय मंत्री ने कहा- रद्द होगा भारत-पाकिस्तान मैच!

Related Articles